ब्रेस्ट बढ़ाने की सर्जरी के दौरान चली गई जान, वजह ऐसी कि डॉक्टर भी हैरान

ये हैरान कर देने वाला मामला इंग्लैंड के नॉर्विक से सामने आया है यहाँ रहने वाली एक 36 साल की महिला की मौत जुलाई 2018 में हो गई थी. लेकिन मामले की जांच अभी भी जारी है. सर्जरी के तीन हफ्ते के भीतर ही उनकी मौत हो गई थी.

अब जानिए क्या है पूरा मामला

बता दे इंग्लैंड के नॉर्विक में रहने वाली महिला की ब्रेस्ट एन्लार्जमेंट सर्जरी और टमी टक की वजह से मौत हो गयी. वही अब इस महिला के बारे में पता चला है कि सर्जरी कर रहे डॉक्टर को फैमिली हिस्ट्री के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई थी. महिला के परिवार के सदस्यों को भी पहले से ब्लड क्लॉटिंग की समस्या थी. फैमिली हिस्ट्री की जानकारी होने पर महिला की जान बच सकती थी.

जानकारी के लिए बता दे मृतक महिला के तीन बच्चे है और वो लुइस हार्वे लंदन के ट्रांसफॉर्म कॉस्मेटिक सर्जरी क्लिनिक में ऑपरेशन के लिए गई थी. कंसल्टेंट प्लास्टिक सर्जन मनीष सिन्हा ने उनका ऑपरेशन किया था.53 साल की लुइस की मां लिंडा हार्वे ने बताया कि वह टमी टक (पेट की चर्बी घटाने के लिए की जाने वाली सर्जरी) और ब्रेस्ट एन्लार्जमेंट सर्जरी एक साथ कराने गई थी. उन्हें बताया गया था कि दोनों साथ कराने पर सस्ता पड़ेगा.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि फेफड़े में खून जमने से लुइस की मौत हो गई. लुइस की मां ने कहा कि सर्जरी के बाद उन्हें बिना ब्लड थिनर के ही घर भेज दिया गया था. मौत के बाद लुइस अपने पीछे 6 से 18 साल के तीन बच्चों को छोड़ गईं. लिंडा ने बताया- ‘उनके अंग काम करना बंद कर रहे थे. उनके दिल और फेफड़े में खून जमने लगा था.’

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें