बड़े आदमी बनने के लिए आज ही करे ये 3 चमत्कारी टोटके, 7 पीढ़ी तक कोई नहीं रहेगा कंगाल !

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे। आप सभी को बता दें कि वास्तु में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनसे जीवन में तरक्की के नए-नए रास्ते खुलते हैं. तो आज भी हम आपको एक ऐसा ही उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से जीवन में आसानी से तरक्की मिल जाएगी. जी हाँ, आइए जानते हैं वह उपाय

सूर्यदेव की कृपा पाने के लिए आज के दिन करें ये उपाय

सूर्य भगवान को दें अर्घ्य

किसी भी भगवान को प्रसन्न करने के लिए मनुष्य का सच्चे मन से उनकी भक्ति करना और उनकी पूजा करना बेहद आवश्यक है. ठीक इसी प्रकार यदि आप सूर्य भगवन को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आप आज के दिन उन्हें अर्घ्य आवश्य दें. ऐसा करने से सूर्य देव का आशीर्वाद आप पर हमेशा के लिए बना रहेगा और वह आपकी हर मनोकामना पूरी कर देंगे. बता दें कि स्नान के बाद आप सूर्य देव को अर्घ्य दे सकते हैं. अर्घ्य देने के लिए और सूर्य देव को जल अर्पित करने के लिए आप जिस लोटे का इस्तेमाल करेंगे, वह तांबे का होना आवश्यक है. इसके साथ आप सूर्य भगवान को कुमकुम और अन्य जरूरी चीजें अर्पित करें. ध्यान रहे कि आप अर्घ्य के समय पैरों में चप्पल ना पहने. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको किसी तरह का कोई लाब नही मिलेगा.

तांबे के सिक्के करें जल में प्रवाहित

आज के दिन आप सिक्के जल में आवश्य प्रवाहित करें. इसके लिए यदि आप तांबे और अन्य धातु के सिक्कों का इस्तेमाल करें तो बेहतर रहेगा. ध्यान रहे यह सिक्के आप बहते पानी में ही प्रवाहित करें. ऐसा करने से आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा. इसके इलावा आप आज मछलियों को आते की गोलियां खिलाएं इससे आपको लाभ ही लाभ प्राप्त होंगे. किसी भी नदी या तलाब में आप आते की गोलिया डाल दें ताकि उनका सेवन मछलियाँ कर सकें.

गुड व गेहूं का दान

गुड का स्वाद बेहद मीठा होता है शायद अहि वजह है जो हर शुभ काम में गुड का इस्तेमाल किया जाता है. इसलिए आज के दिन आप किसी गरीब को गुड और गेहूं आवश्य दान करें. इन चीजों के दान से आपको कईं प्रकार के लाभ प्राप्त होंगे. आप इन चीजों का दान मंदिर में बैठे गरीब लोगों को भी कर सकते हैं. यदि आपको पेट या आँखों से जुडी कोई समस्या है तो आप आज के दिन तांबा आवश्य दान करें इससे आपकी बीमारी ठीक हो जाएगी.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें