भारत में Amazon कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, अब इतने रुपये तक मिलेगा स्पेशल बोनस

Amazon Special Recognition Bonus: अगर आप दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के कर्मचारी हैं तो आपके लिए भी एक गुड न्यूज है. कंपनी भारत में अपने कर्मचारियों को स्पेशल बोनस (Special Recognition Bonus) देगी. यह कंपनी के विदेशों में अपने कर्मचारियों को दिए गए बोनस के मुताबिक ही है. पीटीआई की खबर के मुताबिक, भारत में रेगुलर कर्मचारियों को 6300 रुपये तक और पार्ट-टाइम कर्मचारियों को 3150 रुपये तक का स्पेशल बोनस देगी.

इन कर्मचारियों को मिलेगा बोनस These employees will get bonus
कंपनी ने आज एक ब्लॉगपोस्ट में इसकी अनाउंसमेंट की. कंपनी की ओर से यह अनाउंसमेंट उसके दुनियाभर में उसके प्रचार कैम्पेन ‘मेक अमेजन पे’ के बीच की गई है. खबर के मुताबिक, यह बोनस 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच नौकरी पर रखे गए एलिजिबल कर्मचारियों को दिया जाएगा.

ब्लॉगपोस्ट में अमेजन ने की अनाउंसमेंट Amazon announces in blogpost
एक ब्लॉगपोस्ट में, अमेज़ॅन वर्ल्डवाइड ऑपरेशंस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डेव क्लार्क ने कहा कि 16 अक्टूबर से 13 नवंबर से कंपनी की तरफ से अपॉइंट किए गए कर्मचारियों को बोनस दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम अपनी टीम के आभारी हैं, जो अपने कम्यूनिटी की सर्विस में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. उन्होंने कहा कि भारत में फेस्टिवल सीजन से बाहर निकलने पर हम एक खास बोनस कर्मचारियों के साथ शेयर करना चाहते हैं. यह वर्ल्ड लेवल पर 500 मिलियन अमेरीकी डॉलर से ज्यादा है.

इस साल बोनस-इसेंटिव पर खर्च 2.5 अरब डॉलर Amazon spent $2.5 billion on bonus-incentive this year
क्लार्क ने कहा कि कंपनी अकेले इस तिमाही में अपने फ्रंट लाइन कर्मचारियों के लिए 75 करोड़ डॉलर एक्स्ट्रा अमाउंट इन्वेस्ट कर रही है. यह इसकी रेगुलर पे से अलग है. कंपनी ने दी जानकारी में बताया है कि साल 2020 में उसका अपनी टीम के लिए स्पेशल बोनस और इंसेंटिव पर पूरी दुनिया में करीब 2.5 अरब डॉलर खर्च हो गया है. इसमें 50 करोड़ डॉलर का थैंक यू बोनस भी है. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन देश में करीब एक लाख लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार उपलब्ध कराती है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें