यमुना एक्सप्रेसवे पर मुठभेड़: सिपाही की पिस्टल छीन भाग रहे एक लाख के इनामी को लगी गोली

उत्तर प्रदेश पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश कर रहे एक अपराधी को गोली लगने की खबर सामने आई है। दरअसल, युमना एक्सप्रेस-वे के रास्ते दिल्ली से मथुरा लाए जा रहे एक लाख रुपए के इनामी बदमाश पर यूपी STF ने गोली चला दी, जो कि सिपाही की पिस्टल छीनकर भागने के फिराक में था। इस मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। हादसे के बाद इलाज के लिए शातिर अपराधी अनूप और दोनों सिपाहियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मथुरा के बहुचर्चित डॉ निर्विकल्प अपहरण कांड में फरार अपराधी अनूप को यूपी पुलिस से दिल्ली के अशोक नगर इलाके में धर दबोचा। जिसके बाद पुलिस उसे युमना एक्सप्रेस-वे के रास्ते से बुधवार (जनवरी 13, 2021) को मथुरा लेकर आ रही थी। इसी दौरान कुख्यात अपराधी ने पेशाब करने जाने का बहाना बनाते हुए पुलिस से गाड़ी रोकने के लिए कहा।

पुलिस ने उसकी बातों पर यकीन करते हुए गाड़ी को एक्सप्रेस-वे के सुरीर सर्विस मार्ग पर रोका। तभी अनूप मौका पाकर एक सिपाही की पिस्टल छीनकर भागने लगा। जब यूपी एसटीएफ ने उसका पीछा किया तो अनूप ने उन पर फायरिंग कर दी। जवाब में एक्शन लेते हुए पुलिस से भागने की कोशिश कर रहे अनूप पर गोली चला दी। बदमाश के पैरों पर गोली लगी, जिससे वह तुरंत नीचे गिर गया। हालाँकि इस मुठभेड़ में 2 सिपाही भी घायल हुए हैं।

मुठभेड़ में घायल हुआ बदमाश नौहझील थाना क्षेत्र के गाँव कोलहर निवासी अनूप है। आगरा के आईजी सतीश गणेश ने बताया कि शातिर अपराधी अनूप पर अलग-अलग थानों में 23 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस लंबे समय से उसकी धर पकड़ में जुटी थी।

प्रभारी निरीक्षक हाईवे विनोद कुमार ने बताया कि चिकित्सक डॉ. निर्विकल्प का 10 दिसंबर-2019 को अपहरण हुआ था। इस मामले में 10 फरवरी-2020 को पुलिस ने चार के खिलाफ अपहरण कर फिरौती वसूलने के मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले के आरोपी रीगल, इनामी सनी, महेश पूर्व में पकड़े जा चुके हैं। अनूप तभी से फरार चल रहा था। प्रकरण की विवेचना क्राइम ब्रांच टीम द्वारा की जा रही है।

नोएडा एसटीएफ एएसपी आरके मिश्रा ने बताया कि एक लाख रुपए का इनामी बदमाश अनूप पिस्टल छीनकर भाग रहा था। मुठभेड़ में उसके बाएँ पैर में गोली लगी है। मुठभेड़ में दो सिपाही राजेंद्र और मनोज चिकारा भी घायल हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें