शरीर के निजी अंगों पर अगर है तिल, तो आपकी ख़ुशी डबल कर देगी ये खबर

शरीर के छोटे-छोटे काले-भूरे चिन्ह को तिल कहते हैं। किसी गोरी महिला के चेहरे पर यदि काला तिल हो तो उसकी सुंदरता में और भी निखार आ जाता है। ऐसा कहा हैं कि गोरे मुखड़े पर काला तिल होने से किसी की हाय या नजर नहीं लगती। तिल से जुड़ी अनेक मान्यताएं हमारे समाज में मुख्य रूप से प्रचलित हैं। समुद्र शास्त्र के अनुसार चेहरे पर या शरीर के विभिन्न अंगों पर तिल होने के अलग-अलग फल प्राप्त होते हैं। शरीर के तिल उस व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी बहुत कुछ बता देते हैं। आइये समुद्र शास्त्र के अनुसार, जानते हैं शरीर के किस भाग पर तिल किस बात का संकेत देता है।

गुप्तांग पर होने वाले तिल से जुड़े ज्‍योतिषीय रहस्य –

ज्योतिषों के अनुसार अगर आपके गुप्तांग पर तिल है तो यह बतता है कि आप उदार और ईमानदार है और इसी के साथ जिन लोगों के गुप्तांग पर तिल होता है वह अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं.

कहते है कि जिन लोगो के बट पर तिल होता है वो लोग संतुष्ट, लचीला और उत्साही माने जाते हैं.

जिन लोगों के होठों पर तिल होता है ऐसे लोग अंदर से बहुत प्यारभरे होते हैं और प्यार में कामुक प्रवृत्ति के होते है यह हमेशा कामुकता दिखाते हैं. ऐसे लोग हमेशा जीवन में आगे बढ़ने की चाह रखते हैं.

कहते हैं जिन लड़कियों को दांये ब्रैस्ट पर तिल होता है वह आलस्य का संकेत माना जाता है और जिन्हे बांये ब्रैस्ट पर तिल होता है वो एक्टिव और ऊर्जावान होती हैं.

ऐसा भी कहते हैं जिन पुरुषों को निप्पल पर तिल होता है वह चंचल स्वभाव के होते हैं और अगर किसी महिला के निप्पल पर तिल है, तो वह समाज में अपनी पहचान बनाने को लेकर बहुत चिंतित रहने वाली होती है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें