हार से भड़के कप्तान विराट कोहली, इन्हें ठहराया हार के लिए जिम्मेदार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज सिडनी वनडे से हुआ. पहले मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं.

मैच में भारत को 375 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था. जिसके जवाब में मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 101 रनों पर मयंक अग्रवाल(22), विराट कोहली(21), श्रेयस अय्यर(2) और केएल राहुल(12) के रूप में चार महत्वपूर्ण झटके लगे.

इसके बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुँचाया. इस दौरान पांड्या और धवन दोनों ने अपने अर्धशतक पुरे किये. लेकिन जब एक बार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू शुरू तो देखते ही देखते पांड्या, धवन इर जडेजा जल्दी-जल्दी आउट हो गए.

Hardik Pandya top scored for India with 76-ball 90, that was also his personal best in ODI cricket.


धवन ने 86 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 76 गेंदो पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 90 रनों की यादगार पारी खेली. आखिरी कुछ ओवर में सैनी और शमी ने कुछ बड़े शॉट खेले, जिसकी मदद से टीम इंडिया ने 50 ओवरों तक बल्लेबाजी की और 308/8 का स्कोर बनाया.

भारत के हार के बाद विराट कोहली काफी दुखी दिए हालाँकि उनका कहना हैं कि हम हार का बहाना नहीं बना सकते हैं. हालाँकि लगातार 20-20 क्रिकेट के बाद बड़े फॉर्मेट में आना मुश्किल वाला जरुर हैं.

कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिला. नहीं लगता कि कोई बहाना हो सकता है. संभवत: पहला लंबा खेल जो हमने थोड़ी देर में खेला है, टी20 क्रिकेट खेल रहे है. संभवतः यह एक ऐसी चीज है जिसका प्रभाव हो सकता है. लगभग 25 ओवर के बाद बॉडी लैंग्वेज शानदार नहीं थी. यदि आप एक उच्च-गुणवत्ता वाले विरोध के खिलाफ अपने अवसरों को नहीं लेते हैं तो वे आपको भुगतान करेंगे.”

“दुर्भाग्य से हार्दिक गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, और हमारे पास स्टोइनिस या मैक्सवेल जैसे किसी से चुनने के लिए अन्य विकल्प नहीं हैं. बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से, अब हमारे बीच थोड़ी बातचीत हुई. सभी बल्लेबाज इसके लिए प्रतिबद्ध हैं, यही वजह है कि आपने हमें इरादे से खेलते हुए देखा. मुझे लगता है कि हमने खुद को सबसे अच्छा मौका दिया. हार्दिक की पारी इसका सबसे अच्छा उदाहरण थी. एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमने सकारात्मक क्रिकेट को अच्छी तरह से प्रतिबद्ध किया है और हम भविष्य में भी ऐसा करने जा रहे हैं.”

Finch and Smith added 108 runs for the second-wicket stand.


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. जिसके बाद मेजबान ने आरोन फिंच के 114 और स्टीव स्मिथ ने 105 रनों की मदद से 50 ओवरों में 374/6 का एक विशाल स्कोर बनाया था. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किये थे.  

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें