बड़हलगंज का अक्षत अंडर-14 क्रिकेट टीम मे चयनित


गोरखपुर। गंगोत्री देवी ग्रामीण मिनी स्टेडियम बड़हलगंज में कोच गौरव शाही से अभ्यास कर रहे स्टार इलेवन क्रिकेट एकेडमी के छात्र 09 वर्षीय अक्षत चतुर्वेदी का अंडर 14 में चयन हुआ है।

स्टार इलेवन क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास कर रहे लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर अक्षत चतुर्वेदी का चयन मंगलवार को बांदा क्रिकेट एकेडमी द्वारा आयोजित प्लेयर च्वाइस क्रिकेट लीग अंडर-14 में हुआ। ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर के कोच शिव प्रताप व वसिम जमा जितेंद कुमार जित्तू ने अक्षत चतुर्वेदी की प्रतिभा को देख अंडर -14 में चयन किया। क्षेत्र के भैसवली गांव निवासी अक्षत चतुर्वेदी के पिता नीरज चतुर्वेदी ने बताया कि अक्षत पिछले दो वर्ष से कोच गौरव शाही के निर्देशन मे क्रिकेट सीख रहा था। कोच श्री शाही बताते है कि जब अक्षत जब 7 वर्ष का था तो मेरे पास आया था।

इसमें क्रिकेट सीखने की काफी ललक थी। अक्षत इतना छोटा होते हुए भी शुरू से अपने खेल के प्रति काफी ईमानदार और समय से पहले पहुंच कर वो अभ्यास शुरू कर देता था। जिसका परिणाम हम सब के सामने है। मात्र 9 साल उम्र में ही अंडर-14 में चयनित होकर अक्षत ने सबको चौका दिया। अक्षत दो बहनों और एक भाई मे जिसमे सबसे छोटा है। और कक्षा चार में पढ़ता है। अक्षत के चयन पर पूर्व रणजी खिलाड़ी अभिमन्यु शर्मा ने खुशी जाहिर की।

Back to top button
E-Paper