बेसिक शिक्षा विभाग मे गुण्डईः तमंचे के दम पर तनख्वाह लेने की कोशिस 

गोपाल त्रिपाठी 
— सरदारनगर ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जोधपुर नवीन का मामला
–खण्ड शिक्षा अधिकारी ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर मामले की दी जानकारी
–शित्रक कर्मचारी ने असलहे के बल पर तनख्वाह प्रपत्र पर दस्तखत कराने का बना रहे थे दबाव
गोरखपुर। 
बेसिक शिक्षा विभाग मे तैनात शिक्षक कर्मचारी मनमानी के बाद अब खुलेआम गुण्डई पर भी उतारू हो रहे है। सरदार नगर ब्लाक के एक स्कूल पर तैनात शिक्षक और अनुचर द्वारा खण्ड शिक्षा अधिकारी पर तमंचा तान कर तनख्वाह मांगने का मामला संज्ञान मे आया है। रायफल लेकर कार्यालय में घुसे इन लोगो ने वेतन बिल पर दस्तखत न करने पर जान मारने की धमकी भी दी। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी एसएसपी समेत विभागीय अधिकारियों को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।
सरदारनगर ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जोधपुर नवीन पर तैनात शिक्षक संतोष गिरि और अनुचर दिलीप यादव पर राईफल लेकर खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मे घुसने का आरोप है। आरोप है कि बीते 1 जुलाई को शिक्षक संतोष गिरि अनुचर दिलीप यादव समेत कई लोगो के साथ रायफल लेकर बीईओ कार्यालय मे घुस गए। उन्होने बीईओ से अनुचर के वेतन बिल पर हस्ताक्षर करने का दबाव बनाया। बीईओ द्वारा पत्रावली का अध्ययन कर वचक
 की बात कहने पर शिक्षक अनुचर तथा उसके सहयोगी खण्ड शिक्षा अधिकारी को गाली गलौज करने लगे। हस्ताक्षर न करने पर जान मारने की धमकी भी देने की बात कही। पीड़ित खण्ड शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी एसएसपी, बीएसए समेच विभागीय उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।
यह है मामला 
कैण्ट थाना क्षेत्र के महादेव झारखण्डी टुकड़ा नम्बर 2 टोला सिंघड़िया निवासी दिलीप यादव की पत्नी मृदुला यादव सरदार नगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय अयोध्याचक मे सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत थी। उनके मृत्यु के बाद फरवरी महीने में दिलीप यादव को मृतक आश्रित कोटे के तहत पूर्व माध्यमिक विद्यालय जोधपुर नवीन मे अनुचर पद पर नियुक्ति आदेश मिला था। लेकिन चार महीने तक खण्ड शिक्षा अधिकारी को इसकी कोई जानकारी नही दी गई। पहली जुलाई को प्रभारी प्रधानाध्यापक संतोष गिरि नवनियुक्त अनुचर दिलीप यादव और उसके सहयोगियों के साथ जबरन वेतन बिल पर हस्ताक्षर कराने बीईओ के पास पंहुच गए।
अनुचर दबंग प्रापर्टी डीलर 
जोधपुर नवीन पर तैनात अनुचर दिलीप यादव गोरखपुर का जाना पहचाना प्रापर्टी डीलर भी है। चर्चा के मुताबिक उसका करोड़ो का कारोबार फैला हुआ है। लक्जरी गाड़ी से चलने वाला दिलीप यादव की गाड़ी पर भाजपा का झण्डा लहरता है। जमीन खरीद फरोख्त के कारोबार में दिलीप की दबंगई के चर्चे आम जुबान पर है।
पूमावि जोधपुर नवीन पर तैनात संतोष गिरि और दिलीप यादव रायफल लेकर मेरे आफिस मे आए और जबरयिा वेतन लगाने का दबाव बनाने लगे। पत्रावली का अध्धयन करने पर वेतन की बात कहने पर गाली देने लगे तथा जान मारने की धमकी दी। मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया हूं।
मुसाफिर सिंह पटेल,
खण्ड शिक्षा अधिकारी, सरदारनगर
Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker