किसानों को गुंडा कहने पर माफी मांगे योगी सरकार : अजय सिंह लल्लू

उद्योगपतियों के हाथों देश बेच देगी भाजपा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की फरेंजी बैठक
मैनपुरी/किशनी- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू ने केंद्र की नरेंद्र मोदी व प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार को हिटलर बताते हुए अम्बानी, अड़ानी को फायदा पहुंचाने वाला बताया।


शनिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू फर्रुखाबाद जा रहे थे। उन्होंने फरेंजी में संगठन सृजन अभियान के तहत न्याय पंचायत स्तर की बैठक में भाग लिया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अम्बानी को एक लाख अठहत्तर हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया। भाजपा धीरे धीरे देश का सब कुछ बेच देगी। किसानों को एमएसपी कानून बनाकर ठगने का कार्य शुरू हो चुका है। कोरोना काल में लॉकडाउन के समय घर आये लोगों को नौकरी छिनने से घर पर बैठना पड़ रहा है। आगरा में मजदूरों को बस से घर भेजने पर उन पर लाठीचार्ज करके जेल भेज दिया गया। हाथरस में दलित किशोरी से बलात्कार होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के जबरदस्त विरोध करने पर मुकदमा दर्ज हो सका।

सरकार के आदेश पर राहुल व प्रियंका पर भी लाठीचार्ज किया गया। कांग्रेस के कार्यकाल के इंदिरा आवास व शौचालयों को भाजपा सरकार ने नाम बदलकर अपने नाम से प्रचार करना शुरू किया है। योगी सरकार के एक मंत्री अनिल शर्मा ने किसानों के दिल्ली जाने पर अभद्र टिप्पणी करते हुए गुंडा बताया है। योगी सरकार के किसानों से माफी न मांगने पर वह इसके विरोध में आंदोलन छेड़ेंगे। योगी जी मठ के पुजारी हैं फिर भी सुबह से लेकर शाम तक झूठ बोलते है। धान खरीद में बिचैलियों ने किसानों को 1888 की जगह 1300 का भुगतान दिया है। कांग्रेस सरकार आने पर लाखों लोगों को रोजगार दिलाया जाएगा। इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू का जिलाध्यक्ष विनीता शाक्य ने चांदी का मुकुट पहनाकर व कार्यक्रम संयोजक रवि कठेरिया ने माल्यार्पण कर शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया।


कांग्रेस नहीं करेगी किसी से गठबंधन, अखिलेश यादव 45 विधायक वाले नेता – अजय सिंह लल्लू
किशनी- फरेंजी में बैठक के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू ने पत्रकारों से वार्ता की। अखिलेश यादव के बड़े दलों से गठबंधन न करने के बयान पर अजय सिंह ने उन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी लेकिन 45 विधायकों वाले नेता कहां गायब हैं। कांग्रेस हर शोषित, पीड़ित, किसान और मजदूर के मामले पर सड़कों पर उतरकर संघर्ष कर रही है। उन पर 55 मुकदमे दर्ज कर 40 बार जेल भेजा गया।

उनकी तरह ही आठ हजार कार्यकर्ता भी जेल जा चुके हैं। वहीं अन्य दलों का संघर्ष गायब है। कांग्रेस सरकार आने पर प्रत्येक वर्ष 20 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएगीं। किसानों को उनकी फसल का बाजिव दाम दिलाने के लिये हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष संकोच गौड़, पीसीसी सदस्य अनिल पालीवाल, जिला महासचिव अतुल कुमार उर्फ रवि कठेरिया, ब्लॉक अध्यक्ष मोहित कठेरिया, जिला सचिव वीरेंद्र शाक्य, पूर्व प्रधान गोरेलाल कठेरिया, रनवीर शाक्य, बाजीलाल कठेरिया, विनय शाक्य, श्रीचंद नागर, अरविंद जाटव, अमित कठेरिया, योगेश जाटव, बंटी यादव, विनोद कठेरिया सहित कई लोग मौजूद रहे

Back to top button
E-Paper