कोरोना पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के 15 जिले पूरी तरह होंगे सील-देखे पूरी लिस्ट

कोरोना का कहर बरकरार है। 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को अब पूरी तरह से सील करने का फैसला लिया गया है। जिन जिलों को सील करने का आदेश दिया गया है उन क्षेत्रों में अब कोई भी आवाजाही नहीं हो सकेगी। 

Loading...

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने यह फैसला लिया है। उन्हीं जिलों को सील करने का आदेश दिया गया है जहां कोरोना वायरस पॉजिटिव केस ज्यादा पाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में 326 लोग कोरोना से पीड़ित है, 21 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। यहां 3 की मौत हुई है। उत्तराखंड में 31 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं, इनमें से 5 को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

आज रात 12 बजे से यूपी के ये जिले होंगे पूरी तरह से सील –

लखनऊ
नोएडा
गाजियाबाद
सीतापुर
कानपुर
आगरा
फिरोजाबाद
बरेली
मेरठ
शामली
सहारनपुर
बुलंदशहर
वाराणसी
महाराजगंज
बस्ती

30 अप्रैल तक ये सभी 15 जिले सील कर दिए गए हैं। कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद योगी सरकार ने लिया फैसला।

यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि यूपी के 15 जिलों में कुछ खास इलाकों को, जहां कोरोना और जमातियों के पहुंचने के ज्यादा मामले सामने आए है, उन्हें 30 अप्रैल तक सील किया जाएगा। इस दौरान आमजनमानस का आवागमन पूरी तरह बाधित होगा।

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले-

भारत में 21 दिन के लॉकडाउन के तीसरे सप्ताह में, बुधवार को कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,194 हो गई है। बुधवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

इनमें से 4643 कोविड-19 के सक्रिय मामले हैं, वहीं 401 व्यक्ति ठीक हो चुके हैं और इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं एक व्यक्ति दूसरे देश जा चुका है और 149 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। कुल प्रभावित लोगों में 70 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker