अस्थि विसर्जन करने गए लोगों पर मधुमक्खियों का हमला, छह की हालत गंभीर

जबलपुर, 16 मई (हि.स.)। जिले में नर्मदा नदी के लमहेटा घाट पर अस्थि विसर्जन करने गए पटेल और लोधी परिवार के लोगों पर मंगलवार को दोपहर करीब तीन बजे अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इसमें 35 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें की छह की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है।

जानकारी के अनुसार, ग्राम अन्धूआ में रहने वाले दो परिवार के लोग अस्थि विसर्जन करने के लिए मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे नर्मदा नदी के दद्दा घाट गए हुए थे। सभी लोग अस्थि विसर्जन के कार्यक्रम में शामिल थे। इसी बीच निर्माणाधीन फ्लाई ओवर ब्रिज के ऊपर लगे छत्ते से हजारों की संख्या में मधुमक्खियां उड़ने लगी और नर्मदा नदी के किनारे बैठे लोगों पर हमला कर दिया। अचानक हुए मधुमक्खी के हमले के बाद से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोगों ने नर्मदा नदी में डूबकी लगाकर अपनी जान बचाई तो कुछ लोग यहां- वहां भागते रहे।

बताया जा रहा है कि घटना में कुछ लोगों को तो मधुमक्खी ने कम कांटा, लेकिन छह लोगों को अधिक काटने के चलते उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। मधुमक्खियों के काटने से गुड्डू पटेल, बृजेश पटेल, प्रदीप पटेल, सुनील पटेल, प्रमोद पटेल और राजकुमार ठाकुर गंभीर घायल हुए हैं।

प्रत्यक्षदर्शी अरुण पटेल ने बताया कि बीते दिनों नर्मदा नदी के दद्दा घाट में नहाने के दौरान डूब जाने से अतुल पटेल और अनुराग लोधी की मौत हो गई थी। आज उनके अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम लमहेटा घाट में था, जहां पर शामिल होने के लिए 100 से अधिक लोग पहुंचे थे। अस्थि विसर्जन कार्यक्रम के दौरान अचानक से ही मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया। मधुमक्खियों से अपने को बचाने के लिए हम लोग यहां-वहां भागने लगे, कुछ तो डर के कारण नर्मदा नदी में कूद गए और जो लोग नहीं भाग पाए, उन्हें मधुमक्खियों ने काट लिया। करीब 10 से 15 मिनट तक हम सभी लोग यहां-वहां भागते रहे। जो लोग दौड़ लगाते समय गिर गए उन्हें मधुमक्खियों ने काटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ अरविंद शर्मा ने बताया कि मधुमक्खियों के काटने से छह लोगों को भर्ती किया गया है। कुछ लोगों को उल्टियां हो रही थी, सभी का इलाज जारी है, घबराने की बात नहीं है। सभी खतरे से बाहर है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें