ईडी ने आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को नया समन किया जारी, एजेंसी ने इस तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया

– एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को तीन जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति घोटाला से से जुड़े धनशोधन मामले में फिर से समन भेजा है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने केजरीवाल को तीसरी बार समन भेजकर पूछताछ के लिए तीन जनवरी को ईडी के समक्ष पेश होने को कहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को दी जानकारी में बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार नोटिस भेजा है। जांच एजेंसी ने केजरीवाल को 3 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा है।

इससे पहले ईडी ने केजरीवाल को 18 दिसंबर को समन जारी किया था और 21 दिसंबर को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। केजरीवाल पेशी की जगह पंजाब के होशियारपुर में 10 दिन के लिए विपश्यना शिविर में शामिल होने के लिए रवाना हो गए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी दूसरे समन पर गुरुवार को अपना जवाब भेज दिया था। केजरीवाल ने ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित और गैर जरूरी करार दिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि वह हर कानूनी समन मानने को तैयार हैं, लेकिन ईडी का यह समन भी पिछले समन की तरह राजनीति से प्रेरित है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने केजरीवाल को आबकारी नीति घोटाले मामले में 21 दिसंबर को पेश होने और बयान दर्ज कराने के लिए दूसरा समन भेजा था। एजेंसी ने इससे पहले दो नवंबर को केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। केजरीवाल उस वक्त भी केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए, कहा कि ये नोटिस “अस्पष्ट, (राजनीति से) प्रेरित और कानून के मुताबिक विचारणीय नहीं” था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें