उदयपुर अहमदाबाद नए ट्रैक पर रात को सुनाई दिया विस्फोट, सुबह क्षतिग्रस्त मिला रेलवे ट्रैक

उदयपुर (हि.स.)। उदयपुर अहमदाबाद रेल लाइन पर रात को विस्फोट की आवाज सुनाई देने के बाद स्थानीय ग्रामीण जब सुबह देखने पहुंचे तो ट्रैक क्षतिग्रस्त मिला। ग्रामीणों ने तुरंत वहां लाल कपड़ा बांधकर रेलवे को सूचना दी है। यह घटना उदयपुर-सलूम्बर मार्ग पर केवड़े की नाल में ओढ़ा रेलवे पुल पर हुआ है, ग्रामीणों की सजगता से बड़े हादसे की आशंका टल गई है। फिलहाल रेलवे अधिकारी वहां नहीं पहुंचे हैं।

आसपास रहने वाले ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें रात को धमाके की आवाज सुनाई दी थी। सुबह इस बात की टोह लेने कुछ युवा पटरी देखने गए। जैसे ही वे रेलवे पुल पर पहुंचे तो ट्रैक की हालत देख चौंक पड़े। सबसे पहले उन्होंने ढूंढ ढांढ कर लाल कपड़ा वहां बांधा। फिर उन्होंने जिला कलेक्टर को सूचना दी।

ग्रामीणों ने बताया कि पटरी के साथ लगी लोहे की पट्टी मुड़ी हुई थी। ट्रेक भी क्षतिग्रस्त मिला। स्लीपर के ऊपर लगने वाली लोहे की पतली चादर भी उखड़ी हुई थी। पटरी पर लगे कई नट बोल्ट भी गायब थे।

ग्रामीणों ने यह भी आशंका जताई कि यह गरदुल्लों की भी हिमाकत हो सकती है। उन्होंने कहा कि यदि यह तकनीकी फाल्ट है तब भी यात्रियों के लिए खतरा है और यदि किसी ने जानबूझकर साजिश की है तो उस पर सख्त से सख्त कारवाई होनी चाहिए क्योंकि इससे कितनी जानों को खतरे में डाला है।

गौरतलब है कि हाल ही 31 अक्टूबर से ही इस रेल लाइन पर रेलगाड़ी का संचालन शुरू हुआ है। पीएम मोदी ने इसका उद्घाटन किया था। कुछ दिन पहले ही उदयपुर से जा रही ट्रेन का इंजन डिब्बों से अलग हो गया था।

Back to top button