कांग्रेस का दांव पड़ा उल्टा : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को बजरंग दल ने थमाया 100 करोड़ का लीगल नोटिस

बेंगलुरु। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों ही धुआंधर चुनाव प्रचार कर रही हैं। लेकिन पिछले दिनों कांग्रेस ने जो अपना घोषणा पत्र जारी कर कहा था कि, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य में पीएफआई और बजरंग दल को बैन कर दिया जाएगा। तब से कांग्रेस के इस घोषणा पत्र पर जमकर बयानबाजी हो रही है और कांग्रेस को बीजेपी हिंदू विरोधी बता रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के लिए एक और नई मुसीबत गले आ पड़ी है।

दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को बजरंग दल ने 100 करोड़ का मानहानि का लीगल नोटिस भेजा है यह कहकर कि कांग्रेस बेवजह कर्नाटक चुनाव में बजरंग दल को घसीट रही है। अपने चुनावी फायदे के लिए बजरंग दल को अपमान किया जा रहा है। बजरंग दल ने यह भी कहा है कि, एक राष्ट्रवादी संगठन की तुलना पीएफआई जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से किया जा रहा है जो कांग्रेस की मानसिकता को साफ तौर पर दर्शाता है कि वो हिंदुओं से कितना नफरत करती है।

100 करोड़ का हर्जाना तो देना ही होगा- वीएचपी

आपको बता दें कि, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बजरंग दल एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। बीजेपी अपनी तमाम रैलियों में बजरंग बली के नारों से ही शुरूआत कर रही है। बजरंग दल पर मचा सियासी घमासान, अब मानहानि के इस नोटिस से और गरमाता हुआ दिखाई दे रहा है। चंडीगढ़ बजरंग दल की इकाई ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को 100 करोड़ का मानहानि का लीगल नोटिस भेज कर कांग्रेस को मुश्किलों में डाल दिया है। वहीं इस पूरे मामले पर विश्व हिंदू परिषद ने भी कांग्रेस को घेरते हुए ट्वीट कर कहा, बजरंग दल को बदनाम करने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए कांग्रेस को 100 करोड़ का हर्जाना देना ही होगा।

खड़गे भी बोले ‘जय बजरंग बली’

वहीं कांग्रेस द्वारा बजरंग दल को बैन करने का मामला पार्टी पर ही भारी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है क्योंकि अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी अपने चुनावी रैली में बजरंग बली के नाम से ही शुरूआत कर रहे हैं और बीजेपी को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरते हुए बोल रहे हैं “जय बजरंग बली, तोड़ दे भ्रष्टाचार की नली।”

बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस

बजरंग दल पर बैन करने को लेकर पीएम मोदी अपने हर रैली में कांग्रेस पार्टी पर निशाना साध रहे हैं और कह रहे हैं कि, पहले कांग्रेस ने राम लला को ताले में बंद किया और अब बजरंग बली को प्रतिबंधित करने की बात कह रही है। पीएम मोदी ही नहीं बीजेपी के तमाम राष्ट्रीय स्तर के नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस पर जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

100 करोड़ बना गले की फांस

इस पूरे मामले पर राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि, कांग्रेस ने जो दांव खेला वो फेल हो गया है और उसके विरोध में ही माहौल बनता हुआ नजर आ रहा है। विश्लेषकों की मानें तो कांग्रेस प्रदेश के अल्पसंख्यकों का वोट पाने के लिए बजरंग दल पर बैन करने की बात कही थी लेकिन बीजेपी ने इस मुद्दे को उठाकर कांग्रेस का सारा खेल चौपट कर दिया। अब बजरंग दल का 100 करोड़ का मानहानि का लीगल नोटिस जो कांग्रेस के लिए आगे बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें