चुनाव आयोग के शीर्ष अधिकारियों ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा शुरू की

चेन्नई (हि.स.)। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने चुनाव आयोग के शीर्ष अधिकारियों के साथ शुक्रवार को तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा शुरू की। आयोग के अधिकारियों ने राज्य में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकें कीं।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त अरुण गोयल और अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा के लिए चेन्नई पहुंचे। उनका दौरा चुनावी प्रक्रिया की अखंडता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के चुनाव आयोग की प्रतिबद्धता का हिस्सा है। आयोग के अधिकारियों ने विभिन्न मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। चर्चा में मतदान केंद्र की व्यवस्था और चुनावी आचार संहिता के कार्यान्वयन जैसे महत्वपूर्ण पहलू शामिल थे।

अधिकारियों ने बताया कि जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों के साथ भी समीक्षा बैठकें की गईं। बैठकें दिन की शुरुआत में चेन्नई के एक होटल में आयोजित की गईं। बैठक के बाद द्रमुक सांसद आरएस भारती ने कहा कि उन्होंने वीवीपैट मशीनों का मुद्दा आयोग के सामने उठाया है।

वहीं, भाजपा ने सभी बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग करते हुए संवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की है। भाजपा नेता कराटे त्यागराजन ने कहा कि हमने चुनाव आयोग को अपना इनपुट दे दिया है। सभी बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें