जम्मू कश्मीर और लद्दाख और में पड़ रही कड़ाके की ठंड, जम्मू में कोहरे का कहर जारी

श्रीनगर, (हि.स.)। जम्मू कश्मीर और लद्दाख और में कड़ाके की ठंड जारी है। बुधवार सुबह भी जम्मू शहर में घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण जम्मू संभाग के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जम्मू में दूसरे लगातार दूसरे दिन भी न्यूनतम तापमान 2.7 जबकि श्रीनगर में शून्य से नीचे 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जम्मू में धुंध व कोहरे के कारण सताही यातायात में व्यवधान पड़ रहा है। ट्रेनें अपने तय समय से कईं घंटे देरी से पहुंच रही हैं और वाहन चालक सुबह और शाम अपने वाहनों को रेंगने पर मजबूर हैं। लोग इस कपकपाने वाली ठंड से निजात पाने के लिए बिजली से चलने वाले गर्म उपकरणों तथा आग का सहारा ले रहे हैं।

मौसम विज्ञान कार्यालय ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान मुख्य रूप से ठंड और शुष्क मौसम के साथ आसमान साफ रहने की संभावना है।

अधिकारी ने कहा कि कड़ाके की ठंड ने लद्दाख और कश्मीर घाटी को जकड़ रखा है जबकि घने कोहरे ने जम्मू में सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया है। कश्मीर इस समय कठोर सर्दी के दौर चिल्लाई कलां से गुजर रहा है जिसका असर जम्मू संभाग में भी देखने को मिल रहा है।

इसी बीच श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 5.6, पहलगाम में शून्य से नीचे 7.4 और गुलमर्ग में शून्य से नीचे 6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। जम्मू में 2.7, कटरा में 6.2, बटोत में 1.5, बनिहाल में 3.3 और भद्रवाह में शून्य से नीचे 0.8 न्यूनतम तापमान रहा।

लद्दाख के कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 11.8 और लेह में शून्य से नीचे 13.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें