दस जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट, कई स्थानों पर गिर सकते है ओले

जयपुर, (हि.स.)। उत्तरी पाकिस्तान से सटे जम्मू कश्मीर इलाके पर बने चक्रवाती हवाओं के परिसंचरण के असर से गुरुवार को राजस्थान के करीब दस जिलों में हल्की बारिश और इसके साथ धूल भरी आंधी चल सकती है।

प्रदेश के मौसम में चल रहे बदलाव की वजह से कई स्थानों पर बुधवार रात आंधी बारिश का दौर चला। कई स्थानों पर ओले गिरने के भी समाचार हैं।

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 18 मई को जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में बारिश होगी और आंधी आएगी। 19 से 21 मई के दौरान मौसम सूखा रह सकता है। 22 मई से दोबारा मौसम में परिवर्तन होगा। आंधी और बारिश का नया दौर शुरू होगा। तात्कालिक पूर्वानुमान की बात करें तो अगले तीन घंटों में जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आंधी चल सकती है।

श्रीगंगानगर जिले में कुछ दिनों की गर्मी के बाद फिर से मौसम बदल गया। जिले के कई शहरों में तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई। मौसम में हुए अचानक परिवर्तन के बाद तापमान में भारी गिरावट आ गई। बुधवार रात आसमान में आकाशीय बिजली जोरदार तरीके से चमकी और मेघ गर्जना के साथ जोरदार बारिश हुई। जिले में कल शाम हल्की आंधी के साथ बारिश हुई और उसके बाद रात्रि करीब 12 बजे के आसपास तेज अंधड़ आया और एक बार फिर से जोरदार बारिश का दौर चला। पूरे जिले में तेज अंधड़ और बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। तेज बारिश और अंधड़ के कारण कई जगह होर्डिंग्स उड़ गए और कई जगह पेड़ भी टूट कर गिर गए। श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर, रामसिंहपुर और रावला क्षेत्र में कुछ स्थानों पर ओले गिरने के समाचार हैं। ग्रामीण इलाकों में तेज अंधंड के कारण कई जगह विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गए और रात से बिजली गुल है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें