बीएसएफ का कर्मचारी पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी, गुजरात एटीएस ने किया गिरफ्तार

भुज/अहमदाबाद (हि.स.)। गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने कच्छ जिले के भुज से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कर्मचारी निलेश बडिया को गिरफ्तार किया है। उस पर भारत की खुफिया जानकारी पाकिस्तान के साथ साझा करने का आरोप है।

सूत्रों के अनुसार आरोपित निलेश पाकिस्तानी हैंडलर के सम्पर्क में था और उसे ही गुप्त जानकारी भेजा करता था। निलेश बीएसएफ की कच्छ यूनिट में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के तौर पर कार्यरत है। आरोप है कि उसे पाकिस्तान जानकारी भेजने के एवज में 25 हजार रुपये से अधिक मिलते थे।

एटीएस के अनुसार निलेश पूर्व में हनीट्रैप का शिकार हुआ था। इसके बाद उसने बीएसएफ की जानकारी पाकिस्तान को भेजना शुरू किया। उसने अपना फर्जी प्रोफाइल अदिति के नाम से बनाया था। इसी के जरिए वह जानकारी भेजता था। एटीएस ने आरोपित के मोबाइल आदि जब्त कर उसे फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (एफएसएल) के हवाले किया है। उसके खिलाफ ऑफिसियल सिक्रेट एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

गुजरात एटीएस ने कुछ दिन पहले आतंकियों के नेटवर्क इस्लामिक स्टेट आफ खुरासन प्राविंस (आईएसकेपी) को ध्वस्त करते हुए आईएस के इंडियन मॉड्यूल को बेनकाब किया था। इसके तहत एटीएस ने एक महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया था, जो सीमा पार कर भारत छोड़ने के फिराक में थे।

Back to top button