भ्रष्टाचार के आरोपित आईएएस विजय दहिया गिरफ्तार, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

चंडीगढ़, (हि.स.)। एंटी क्रप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे आईएएस विजय दहिया को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से पहले दहिया के साथ एसीबी ने कई घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

एसीबी ने बीती 20 अप्रैल को रिंकू मनचंदा नामक व्यक्ति के बयानों पर एफआईआर दर्ज करके लाइजनर पूनम चोपड़ा को गिरफ्तार किया था। जिसके कब्जे से तीन लाख रुपये बरामद किए गए थे। महिला ने पूछताछ में दावा किया था कि उसने यह राशि आईएएस विजय दहिया तथा चीफ स्किल ऑफिसर दीपक शर्मा के इशारे पर ली थी। एसीबी को जांच के दौरान पूनम चोपड़ा के मोबाइल फोन से विजय दहिया की चैट भी मिली थी। इसी के आधार पर एसीबी ने विजय दहिया को हिरासत में लिया और करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद विजय दहिया कोर्ट में चले गए।

विजय दहिया ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर एसीबी की कार्रवाई को भी चुनौती दी थी। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की ओर से जांच में शामिल होने के लिए दहिया को नोटिस भेजा गया था। इस नोटिस के बाद एसीबी के समक्ष मंगलवार को विजय दहिया पेश हुए। एसीबी की टीम ने कई घंटे तक उनसे पूछताछ की।

पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस पूरे मामले में हरियाणा सीआईडी को जांच के दौरान विजय दहिया के खिलाफ कुछ अहम सबूत मिले हैं। सीआईडी लगातार इस मामले की शिकायत करने वाले रिंकू मनचंदा से संपर्क बनाए हुए थी। गिरफ्तारी के बाद विजय दहिया को देररात पंचकूला स्थित सीजेएम आवास पर लगी कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें