संकट : महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट का तेजी से प्रसार, पुणे में एक दिन में 59 मरीज

पुणे, (ईएमएस)। नया साल शुरू होते ही कोरोना के जेएन.1 वेरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है. समूचे महाराष्ट्र में इस नए वेरिएंट के मरीज मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को पुणे में जेएन.1 के 59 नए मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद राज्य में कुल मरीजों की संख्या 250 हो गई है. चिंताजनक बात यह है कि राज्य में मिले 250 मरीजों में से 150 मरीज अकेले पुणे जिले से हैं. पुणे में जेएन.1 वैरिएंट के बढ़ते प्रसार को देखते हुए नागरिकों को सावधान रहने और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की सलाह दी गई है। मालूम हो कि राज्य में जेएन.1 का पहला मामला सिंधुदुर्ग जिले में पाया गया था। उसके बाद इस वेरिएंट ने ठाणे के बाद पुणे में प्रवेश किया. पिछले 24 घंटे में पुणे में जेएन.1 के सबसे ज्यादा 59 मरीज मिले हैं. राज्य के कुल जेएन.1 रोगियों में से 60 प्रतिशत पुणे में हैं।


– किस जिले में कितने मरीज?
जेएन.1 वेरिएंट के मरीजों की संख्या इस प्रकार है: नागपुर 30, मुंबई 22, सोलापुर 9, सांगली 7, ठाणे 7, जलगांव 4, अहमदनगर 3, बीड 3, छत्रपति संभाजीनगर 2, कोल्हापुर 2, नांदेड़ 2, नासिक 2, धाराशिव 2, अकोला 1, रत्नागिरी 1, सतारा 1, सिंधुदुर्ग 1 और यवतमाल में मरीजों की संख्या 1 है।

– बढ़ रहे कोरोना के भी मरीज
जेएन. 1 वैरिएंट के बाद राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य भर में कोरोना के 61 नये मरीज सामने आये हैं. वहीं, 70 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। राहत की बात यह रही कि सोमवार को एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें