सोनीपत की एपेक्स ग्रीन सोसायटी में भीषण आग, आठवीं मंजिल पर फंसे परिवार के पांच लोगों को किया रेस्क्यू

अग्निशमन विभाग की छह गाड़ियों ने आठ घंटे में पाया काबू

दिल्ली से मंगवाया गया हाइड्रोलिक प्लेटफार्म

सोनीपत (हि.स.)। राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर सोनीपत के गांव कुमासपुर के पास एपेक्स ग्रीन सोसायटी के सी-टावर में शनिवार आधी रात अचानक आग लग गई। जिस समय आग लगी उस समय टावर में पचास से अधिक लोग थे। जिनमें से ज्यादातर सो रहे थे। अचानक आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस टावर में 14 मंजिल तक घर बने हुए हैं।

घटना की सूचना मिलते ही सोनीपत व आसपास की फायर ब्रिगेड गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग इतनी भयानक थी कुछ ही पलों में पूरे टावर को अपनी चपेट में ले लिया। बहालगढ़ पुलिस तथा सोनीपत फायर ब्रिगेड की टीमों ने लोगों को फ्लैट से बाहर निकालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस भगदड़ में कई लोगों को मामूली चोटें भी आई हैं।

इसी दौरान फायर ब्रिगेड कर्मियों को पता चला कि टावर की आठवीं मंजिल में एक परिवार फंसा हुआ है। जिसमें बच्चों समेत पांच लोग शामिल हैं। दमकल विभाग के पास मात्र दो मंजिल तक की सीढ़ी थी। कर्मचारियों ने नीचे से ही आग बुझाने के प्रयास जारी रखे।

आनन-फानन में दिल्ली से हाइड्रोलिक प्लेटफार्म मंगवाया गया और उसकी मदद से आग में फंसे परिवार को बाहर निकाला गया। इस दौरान आग के धुएं से दम घुटने व बचाव की जद्दोजहद में परिवार के लोगों की हालत खराब हो गई। जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। अग्निशमन विभाग के सहायक मंडल अधिकारी राजेंद्र सिंह दहिया व बहालगढ़ थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि आठवें फ्लोर पर रहने वाले एक युवक, उनकी गर्भवती पत्नी और उनकी आठ वर्षीय बच्ची आग में फंसे थे। परिवार ने डिजिटल लॉक वाला दरवाजा लगवा रखा था। जैसे ही आग लगी दरवाजे का डिजिटल लॉक ने काम बंद कर दिया और दरवाजा नहीं खुल सका। जिस कारण ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। दमकल विभाग के कर्मचारी दूसरे टावरों से होते हुए किसी तरह उस फ्लोर तक पहुंचे और परिवार का बचाया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें