कस्टम अधिकारियों ने एयर पोर्ट पर यात्री के पास से पकड़ा चालीस लाख रुपए का सोना

फाइल फोटो

सरोजनीनगर ।(आरएनएस ) सरोजनीनगर के चौधरी चरण सिंह अदानी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जांच के दौरान यात्री के पास से चालीस लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया है ।जिसका वजन 811 ग्राम बताया जा रहा है ।कस्टम अधिकारियों ने यात्री के पास मिले सोने को जब्त करते हुए उसे अपनी हिरासत में लेकर विधिक कार्य वाई कर रही है ।


सरोजनी नगर के चौधरी चरण सिंह अदानी अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट पर दुबई देर एयर इंडिया की उड़ान संख्या ए आई 966 से राजधानी के सरोजनी नगर स्थित एयर पर उतरा था । एयर पोर्ट पर कस्टम अधिकारियों द्वारा की गईं जांच के दौरान यात्री के पास से करीब चालीस लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया गया है ।

जिसका वजन 811 ग्राम बताया गया । एयर पोर्ट अधिकारियो ने यात्री के पास बरामद हुए सोने को जब्त करते हुए यात्री को अपने हिरासत में लेकर आवश्यक कार्य वाई में लग है ।मालूम हो कि अभी हाल ही में और इसी नवंबर माह में ही करीब एक करोड़ 28 लाख रुपए का सोना कस्टम अधिकारियो द्वारा बरामद किया था ।जिसे सोने को ट्रॉली बैग के हंडिल के रूप में बनवा कर तस्करी के लिए लाया गया था । यही नहीं इसी नवंबर माह में ही कस्टम अधिकारियो ने यात्री के पास से इक्कीस लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया था ।जिसका वजन 424 ,200 ग्राम आंका गया था ।यह यात्री शारजाह से राजधानी के सरोजनी नगर एयर पोर्ट पर उतरा था ।उल्लेखनीय है जब किसी यात्री द्वारा विदेश से सोना व सामान तस्करी के लिएं राजधानी तक विमान से आते रहते है और वह यात्री जिन्हे सब कुछ मालूम है कि मेरे द्वारा लाया जाने वाला सोना व चांदी के साथ ही कोईभी विदेशी सामान एयर पोर्ट पर पकड़ा अवश्य जाता है ।तो वह यात्री ऐसा क्यों करते है कि उनके द्वारा लाया गया सामान बगैर पकड़े बच नहीं। पाता तो वह ऐसा क्यों करते कारण एम तो पकड़ा गया सोना व अन्य सामान जब्त भी हो जाता है और कस्टम अधिकारियो द्वारा उस यात्री के खिलाफ विधिक कार्य वाई भी हो जाती है फिर भी वह अक्सर फंसते रहते है ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें