खिर्सू के लिए ‘खुशियों की सवारी’ को दिखाई हरी झंडी

स्वास्थ्य मंत्री ने जनपद में वैक्सीन की प्रथम डोज 30 सितंबर तक लगाने के दिए निर्देश

पौड़ी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जिला अस्पताल पौड़ी में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर खिर्सू के लिए खुशियों की सवारी का जिला अस्पताल परिसर पौड़ी से विधिवत पूजा अर्चना के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे, नगरपालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
इस अवसर पर डॉ. रावत ने कहा कि राज्य में गत वर्ष 2016 से खुशियों की सवारी एंबुलेंस बंद हो गई थी। विभाग द्वारा बताया गया कि टेंडर न होने से यह सेवा बंद कर दी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी सुविधा मुहैया कराई गई हैं। डायलिसिस के रोगियों का अब हर जिला अस्पताल में डायलिसिस किया जाएगा तथा घर से आने जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराई जाएगी। दिव्यांग बच्चों को आवाजाही हेतु एंबुलेंस की व्यवस्था भी जल्द की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री बड़ी योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं। अब अस्पताल में आने वाले सभी रोगियों के लिए दवाई निशुल्क दी जाएगी। डॉक्टर बाहर की दवाई नही लिखेगा। साथ ही उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों को भी वैक्सीन से वंचित व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने के बारे में जागरूक करने को कहा। वहीं जिलाधिकारी को जनपद में वैक्सीन की प्रथम डोज 30 सितंबर से पूर्व लगवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर मंत्री ने विकासखंड खिर्सू के ग्राम कोल्ठा की सड़क को वीरचक्र विजेता राइफल मैन स्व. गुमान सिंह रावत के नाम रखने की घोषणा की।
इस दौरान प्रदेश सहकारिता अध्यक्ष मातबर सिंह रावत, पूर्व राज्यमंत्री घनानंद, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कुंज बिहारी नेगी, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज शर्मा, चिकित्सा प्रमुख एमएस राणा, एसीएमओ डॉ. जीएस तालियान, एसआई पूनम शाह आदि मौजूद थे। —

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें