गुजरात चुनाव सेकेंड फेज, 11 बजे तक 19.17% वोटिंग, PM मोदी ने साबरमती में वोट डाला-पढ़ें लाइव अपडेट्स

गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। दूसरे फेज में करीब ढाई करोड़ मतदाता 833 कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला करेंगे।

बूथ में पीएम ने अपनी बारी का इंतजार किया
PM नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के राणिप इलाके में बने पोलिंग बूथ में मतदान किया। पीएम जब मतदान करने राणिप पहुंचे तो ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। वहीं, पोलिंग बूथ में मतपेटी के पास एक महिला खड़ी थी तो उन्होंने अपनी बारी का इंतजार भी किया। वोटिंग के बाद पीएम ने बाहर आकर स्याही का निशान भी दिखाया। इस दौरान चारों तरफ मोदी-मोदी के नारे गूंजने लगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने भी सुबह 10.45 के करीब अहमदाबाद के नारणपुरा मतदान किया। मोदी की तरह शाह भी वोट डालने के बाद लोगों का अभिवादन करने के लिए सड़क पर चले।

सेकेंड फेज LIVE अपडेट्स…

  • दांता से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिभाई खराड़ी सुरक्षित मिल गए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर दावा किया था कि रविवार रात खराड़ी पर BJP के गुंडों ने तलवार से हमला किया, जिसके बाद से वे लापता हैं।
  • PM मोदी ने ट्वीट कर गुजरात की जनता से बड़ी संख्या में मतदान करने का अपील की।
  • दिल्ली के CM केजरीवाल की मतदाताओं से अपील, ट्वीट किया- ये चुनाव गुजरात की नई उम्मीदों और आकांक्षाओं का चुनाव है।
  • गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद में ही मौजूद रहे। यहां वे प्रधानमंत्री मोदी के साथ गुजरात भाजपा कार्यालय ‘कमलम्’ में हुई बैठक में शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें