गुरसहायगंज निकाय चुनाव में दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, स्थानीय नेताओं ने संभाला मोर्चा, लेकिन वोटरों की चालाकी…

-स्थानीय नेताओं ने संभाला मोर्चा, लेकिन वोटरों की चालाकी बढ़ा रही बेचैनी

गुरसहायगंज (कन्नौज (हि.स.)। निकाय चुनाव प्रत्याशियों की बागडोर संभाल रहे स्थानीय दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर दिखाई दे रही है। निकाय चुनाव की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है प्रत्याशियों के साथ-साथ उनके समर्थकों की बेचैनी भी बढ़ रही है। फिलहाल प्रत्याशियों के साथ-साथ दिग्गज नेता भी अपने प्रत्याशी की जीत के लिए पसीना बहा रहे हैं।

नगर पालिका परिषद गुरसहायगंज से पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी गुप्ता पत्नी अशोक कुमार गुप्ता सपा से राज सिंह उर्फ छोटे ठाकुर बसपा से आसिफ जमाल खान पप्पी एवं कांग्रेसी जुगल पाठक चुनाव मैदान में हैं। भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी गुप्ता के चुनाव प्रचार की बागडोर उनके पुत्र मयंक गुप्ता सहित वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र देव, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजीव ठाकुर, भाजपा पिछड़ा वर्ग के नेता विनय वर्मा, जिला सह संयोजक एवं व्यापारी नेता सागर अग्रवाल लकी, सहित संगठन के तमाम पदाधिकारी संभाले हुए हैं।

वहीं सपा प्रत्याशी राज सिंह छोटे ठाकुर के चुनाव प्रचार की डोर पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अनिल कुमार आर्य निवर्तमान चेयरमैन धीरेंद्र आर्य एवं समाजवादी संगठन के पदाधिकारियों के हाथ में है। बसपा प्रत्याशी आसिफ जमाल खान पप्पी का चुनाव प्रचार संगठन के पदाधिकारी सत्येंद्र भारती एवं कांग्रेस प्रत्याशी जुगल पाठक के चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस प्रदेश सचिव विजय मिश्र, नगर अध्यक्ष संजीव दुबे मुन्ना एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री उषा दुबे ने कमर कस कर सम्हाल रखी है। फिलहाल सभी प्रत्याशियों के चुनाव की बागडोर संभालने वाले दिग्गज नेताओं में से कोई भी यह मानने को तैयार नहीं है कि उसका प्रत्याशी कमजोर है हर किसी को अपने प्रत्याशी की जीत नजर आ रही है।

25 वार्ड वाले नगर गुरसहायगंज में लगभग 40,293 मतदाता हैं, जिसमें 18,339 महिला एवं 21.954 पुरुष मतदाता हैं। जो 11 मई को मतदान कर प्रत्याशियों की हार जीत का फैसला करेंगे। चुनाव जीतने के लिए सभी प्रत्याशी दिन रात पसीना बहा रहे हैं। मतदाताओं की चुप्पी प्रत्याशियों सहित समर्थकों की नींद उड़ा रही है। पार्टियों के राष्ट्रीय स्तर के नेता भी अपने अपने प्रत्याशी के पक्ष में हवा बनाने का काम करेंगे। तीन मई को गुरसहायगंज में चुनाव प्रत्याशी के पक्ष में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं कन्नौज में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम सुनिश्चित हैं। चेयरमैन पद के सभी प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए तरह-तरह के लोक लुभावन वादे जरूर कर रहे हैं लेकिन चालाक वोटर अपना मन पहले ही बना चुका है कि उसका चेयरमैन कौन होगा।

गेम चेंजर पर टिकी है प्रत्याशियों की निगाहें

पिछले दो दशकों से गुरसहायगंज नगर पालिका परिषद के चुनाव में नगर के प्रतिष्ठित परिवार से संबंध रखने वाले एक वरिष्ठ नेता के दखल से चुनाव की बाजी पलटती चली आ रही है। सपा एवं बसपा प्रत्याशियों की निगाहें उन पर टिकी हुई हैं। हालांकि अभी तक उन्होंने किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव लड़वाने का खुलासा नहीं किया है, जिससे सपा प्रत्याशी राज सिंह, पूर्व छोटे ठाकुर एवं बसपा प्रत्याशी आसिफ जमाल खान पप्पी सहित कांग्रेस प्रत्याशी जुगल पाठक की निगाहें उन पर टिकी हुई हैं। नगर में कुल चार प्रत्याशी अध्यक्ष पद हेतु चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें भाजपा प्रत्याशी को छोड़कर अन्य तीनों प्रत्याशियों को अपने पक्ष में चुनाव लड़वाने की उम्मीद गेम चेंजर से हैं। मतदाताओं के बीच भी गेम चेंजर की चुप्पी को लेकर चर्चा अभी भी बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें