जब फुटबॉल ग्राउंड बन गया ‘मैदान-ए-जंग’, खिलाड़ियों ने जमकर चलाए लात-घूसे-जानें पूरा मामला

खेल के मैदान में खेल भावना को सबसे उपर रखा जाता है, लेकिन सोचिए अगर ऐसे किसी मैदान खिलाड़ी मारपीट पर उतारू हो जाए तो क्या होगा। खेल की भावना को ताक पर रखने की एक घटना मध्य प्रदेश के सतना से सामने आई है, जहां दो राज्यों के खिलाड़ी फुटबॉल मैच के दौरान आपस में भिड़ गए। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में दोनों टीमों के कई खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गए। 

घटना सतना के मैहर की है, जहां बाबा अलाउद्दीन खान स्टेडियम में चल रहे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमी फाइनल मैच के दौरान हैदराबाद और चेन्नई की टीम आमने सामने थी। खेल की गहमागहमी के बीच दोनों टीमों के खिलाड़ी आमने सामने आ गए। बताया जा रहा है कि मैच के दौरान गेंद को चेज करते हुए चेन्नई के एक खिलाड़ी से हैदराबाद के एक खिलाड़ी को टक्कर लग गई। इसी बीच दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों टीमों के खिलाड़ी एकदूसरे से भिड़ गए। दोनों टीमों के बीच हुए मारपीट के दौरान जमकर हंगामा हुआ।

चेन्नई और हैदराबाद की टीमों के बीच हुए इस मारपीट में कई खिलाड़ियों को गंभीर चोट आई। टूर्नामेंट के आयोजकों ने काफी देर तक मशक्कत करने के बाद खिलाड़ियों को अलग किया। मैच रेफरी ने खेल के नियम के अनुसार, दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाया और नियमों को तोड़ने के आरोप में दोनों टीमों को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अब तक दोनों टीमों ने 9-9 मैच खेले थे।  

इस मारपीट में कई खिलाड़ियों को तो इतनी गंभीर चोटें आई हैं कि उन्हें स्ट्रचर पर लाद कर मैदान के बाहर ले जाना पड़ा। फिलहाल आयोजकों ने दोनों टीमों को टूर्नामेंट के बाहर कर दिया है। 

बता दें कि मैहर के बाबा अलाउद्दीन खान स्टेडियम में खेलकूद संस्था फेंटू क्लब की ओर से आयोजित 23वें स्वाधीनता कप अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा था। इस टूर्नामेंट में कई राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें