दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार, जानें क्या है पूरा प्लान

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रही हैं। इसी बीच जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के दिल्ली से चुनाव लड़ने की अटकलें काफी तेज हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस कन्हैया कुमार को इस लोकसभा चुनाव में दिल्ली में उतार सकती है। सूत्रों के अनुसार बुधवार को पार्टी के आलाकमान ने दिल्ली और हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया और दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली और कन्हैया कुमार के साथ एक बैठक की थी। जिसमें कन्हैया कुमार ने दिल्ली से चुनाव लड़ने पर जोर दिया है। सूत्रों की मानें तो कन्हैया कुमार बस दिल्ली से चुनाव लड़ना चाहते है चाहे वो कोई भी सीट हो। बता दें कि कन्हैया कुमार की चुनाव लड़ने को लेकर आज एक और बैठक होगी। जिसमें पार्टी के आलाकमान शामिल होंगे। 

आज होने वाली बैठक में कन्हैया कुमार के साथ ही कुछ अन्य राज्यों की सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा होगी। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप के बीच दिल्ली में सीटों का बंटवारा हुआ है। जिसमें 7 सीटों में से आप को 4 सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस के पास तीन सीटें हैं। ऐसे में कांग्रेस के पास दिल्ली की उत्तर पश्चिम, उत्तर पूर्व और चांदनी चौक की सीट है। ऐसे में अब देखना होगा कि कांग्रेस कन्हैया कुमार को कौन सी सीट देती है।हालांकि कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि दिल्ली कांग्रेस के साथ ही स्क्रीनिंग कमेटी के कुछ नेताओं ने संभावित ध्रुवीकरण का हवाला देते हुए कन्हैया कुमार को चुनाव में उतारने पर आपत्ति जताई है। हालांकि पार्टी के आलाकमान का ही निर्णय आखिरी होगा। 

कन्हैया कुमार को दिल्ली की सीट से चुनाव में उतारने की अटकलों के बीच कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि कन्हैया कुमार के चुनाव मैदान में उतारने से पार्टी को फायदा होगा। दरअसल कन्हैया कुमार शहर में बसे पूर्वांचल के लोगों के साथ अच्छा तालमेल बैठा सकते है जो पार्टी के लिए काफी अच्छा साबित होगा। साल 2019 की तरह इस बार भी चुनाव 7 चरणों में हो रहे हैं। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। वहीं दिल्ली में 25 मई को छठे चरण में वोटिंग होगी। दिल्ली में एक ही दिन में सातों सीटों पर मतदान होंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें