दूसरी पार्टियों से अलग है आप का ‘कल्चर’: कोठियाल

चुनाव संचालन समिति चेयरमैन दीपक बाली व कर्नल कोठियाल का हुआ भव्य स्वागत, पत्रकार वार्ता में भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला

भास्कर समाचार सेवा

काशीपुर। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड चुनाव संचालन कमेटी का चेयरमैन बनने के बाद देहरादून से काशीपुर पहुंचे आप नेता एवं राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली तथा पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल के साथ प्रदेश के सह प्रभारी राजीव चौधरी का काशीपुर स्थित पार्टी कार्यालय पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों एवं आतिशबाजी कर जोरदार स्वागत किया। दरअसल मंगलवार को देहरादून में आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तराखंड में होने जा रहे 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव संचालन समिति के चेयरमैन एवं गढ़वाल, कुमाऊं और तराई क्षेत्रों की समस्याओं व आवश्कताओं को देख कुमांऊ में भूपेश उपाध्याय, गढ़वाल में सेवानिवृत्त आईपीएस अनंतराम चौहान और तराई में प्रेम सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया। वहीं काशीपुर निवासी आप नेता व राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली को चुनाव संचालन समिति का चेयरमैन घोषित किया है। चुनाव संचालन समिति का चेयरमैन बनाये जाने के उपरांत बुधवार को जब दीपक बाली पार्टी के सीएम कैंडिडेट कर्नल अजय कोठियाल व सह प्रभारी राजीव चौधरी सहित काशीपुर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे, तो कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों व आतिशबाजी कर तथा फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया। आम आदमी पार्टी कार्यालय पहुंचकर कर्नल कोठियाल ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे 2022 में सरकार बनाने हेतु पूरी मुस्तैदी से लग जाएं। कार्यकर्ता ही किसी पार्टी व संगठन की रीढ़ होते हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि आप कार्यकर्ता चुनावी तैयारियों तथा सरकार बनाने में होने वाली मेहनत में कहीं पीछे नजर नहीं आएंगे। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का कल्चर दूसरी पार्टियों से अलग है। आम आदमी पार्टी जनता की राय लेकर कोई कदम उठाती है और जो कहती है वह करके दिखाती है। यही कारण है कि मात्र 9 वर्ष की अल्पावधि में आज आम आदमी पार्टी की चर्चा पूरे देश में हो रही है। पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के द्वारा उत्तराखंड के लिए 19 सितंबर को हल्द्वानी दौरे पर क्या उत्तराखंड के लिए जो भी घोषणा हुई हैं, उन्हें भाजपा और कांग्रेस ने लपक लिया। बिजली मुफ्त की केजरीवाल की घोषणा के बाद दोनों ही दलों ने भी बिजली मुफ्त की घोषणा कर दी। अब फिर 19 सितंबर को अरविंद केजरीवाल हल्द्वानी आ रहे हैं ओर कोई नई घोषणा करेंगे। यह अच्छी बात है कि भाजपा ओर कांग्रेस आम आदमी पार्टी की योजनाओं की कॉपी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश को गढ़वाल कुमाऊं व तराई के रूप में तीन हिस्सों में बांटकर तीन कार्यकारी अध्यक्ष बनाए हैं, ताकि सभी क्षेत्रों को बेहतर नेतृत्व मिल सके। उन्होंने दीपक बाली की तारीफ करते हुए कहा कि दीपक बाली अच्छे समाजसेवी एवं बेहतरीन नेता हैं। उन्हें निर्माण कार्यों की बहुत अच्छी जानकारी है और उत्तराखंड नवनिर्माण में उनका बहुत बड़ा सहयोग मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि बाली को उत्तराखंड इलेक्शन कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष बनाकर पार्टी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है, उस पर वे पूरी तरह से सफल सिद्ध होंगे। 

स्वागत समारोह में प्रदेश उपाध्यक्ष शिशुपाल रावत, हल्द्वानी से आए समीर टिक्कू, किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रताप विर्क, जिला अध्यक्ष मुकेश चावला, गदरपुर से आए जरनैल सिंह काली, जिला उपाध्यक्ष साधु सिंह एडवोकेट, अभिताभ सक्सेना, जसपुर के नगर अध्यक्ष मोहम्मद अकरम, काशीपुर विधानसभा क्षेत्र की अध्यक्ष ममता शर्मा, महानगर अध्यक्ष उषा खोखर, सूबा सिंह, रईस परवाना, सुशील कुमार सक्सेना आदि समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन महानगर अध्यक्ष मनोज कौशिक द्वारा किया गया ।

चुनाव संचालन समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष दीपक बाली ने कहा कि उनकी फौज में जाने की इच्छा तो बहुत थी, लेकिन पूरी नहीं हुई। अब कर्नल अजय कोठियाल की टीम का हिस्सा बनकर उन्हें महसूस हो रहा है कि वह अपनी इच्छा को उत्तराखंड की जनता के लिए पूरा कर पाएंगे। वह पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को पूरे मनोयोग से निभाएंगे। इस मौके पर पार्टी कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर कहा कि कार्यकर्ता ही उनकी ताकत हैं ओर कार्यकर्ताओं के सहयोग से आप पार्टी प्रदेश में होने वाले 2022 का विधानसभा चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी। साथ ही बाली ने केंद्रीय नेतृत्व के साथ-साथ प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, सह प्रभारी राजीव चौधरी, कर्नल अजय कोठियाल व अन्य तमाम वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त किया।  

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें