पीलीभीत: डीएम ने  ब्लैक स्पॉट्स का किया स्थलीय निरीक्षण

पीलीभीत। जिलाधिकारी ने असम चौराहे पर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर की प्रगति का जायजा लिया और ब्लैक स्पॉट का स्थलीय निरीक्षण किया है। डीएम ने अधिकारियों को सड़क सुरक्षा पर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं।

फ्लाई ओवर के निरीक्षण में पीडब्लयूडी के अभियंता विजय राज सिंह ने डीएम संजय कुमार सिंह को बताया कि ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य प्रगति पर है।  चौराहे में पूर्व में संचालित पुलिस चौकी को शिफ्ट किए जाने की कार्रवाई की जा रही है, चौकी वाले स्थान पर पिलर का निर्माण होगा। पूरनपुर की तरफ हाइड्रेंन शिफ्टिंग का कार्य होना है। जिलाधिकारी ने चौराहे के चारों तरफ अतिक्रमण हटाने एवं ट्रैफिक पुलिस को चौराहे पर अवैध पार्किंग को रोकने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही पूरनपुर मार्ग पर चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स पूरनपुर गेट चौकी से बरहा आने वाली सड़क के मुख्य मार्ग से मिलने वाले टी पॉइंट पर स्पीड टेबल बनाने, टर्न रोड का चौड़ीकरण करने, ब्लिंकिंग लाइट लगाने सहित दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र का चेतावनी बोर्ड लगाने को कहा है। सड़ा पुल पर झाड़ियों की कटाई और छँटाई कराने के निर्देश दिए। पीलीभीत बरेली मार्ग पर जहाबाद बाईपास पहुंचने पर जिलाधिकारी ने बाईपास के प्रवेश मार्ग पर संरचनात्मक खामियों पर कार्यदायी संस्था एनएचआईएआई के इंजीनियर को निर्देशित किया। साथ ही उक्त स्थान पर यातायात पुलिस कर्मियों की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं।

ललौरीखेड़ा में डिवाइडर की रेलिंग लगवाने, अवैध कट बंद करने और मार्ग के दोनों तरफ हुए अतिक्रमण को हटाकर लिंक रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश हैं। जहानाबाद मार्ग पर लालपुर चौराहे पर चौराहे के चारों कोनों पर किए गए अतिक्रमण को तत्काल हटाने को कहा। अप्सरा नदी के सकरी पुलिया पर रिफ्लेक्टर युक्त बोर्ड लगा कर पुलिया का चौड़ीकरण करने के निर्देश हैं। ब्लैक स्पॉट के निरीक्षण में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह के साथ एआरटीओ वीरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें