पूर्व सांसद धनंजय सिंह के पूर्व निजी अंगरक्षक की गोली और चाकू मारकर हत्या

-गांव के कुछ लोगों से सुबह हुआ था विवाद, शाम को उन्हीं लोगों ने दिया घटना को अंजाम

-घटना के बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती

जौनपुर । सिकरारा थाना क्षेत्र रीठी गांव में मंगलवार रात उस समय हड़कंप मच गया, जब बदमाशों ने गोली मारकर एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया। सूचना मिलते ही एसपी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है। मारा गया युवक बसपा के पूर्व सांसद धनन्जय सिंह का पर्सनल अंगरक्षक करीबी हुआ करता था।

सिकरारा थाना क्षेत्र के रीठी गांव के निवासी अनीश खां (38 वर्ष) पुत्र स्व. हनीफ मंगलवार रात करीब साढ़े सात बजे घर से थोड़ी दूरी पर मोबाइल से किसी से बात कर रहा था। इसी बीच पहले से घात लगाये बैठे गांव के ही चार लोगों ने उसे पहले गोली मारी, उसके बाद चाकूओं से प्रहार किया। अनीश की चीखपुकार सुुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो हमलावर भाग गये। गोली चलने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की मदद से घायल अनीश को जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्रबल समर्थक की हत्या की खबर मिलते ही पूरे जिले में सनसनी फैल गयी।सूचना मिलते ही धनंजय सिंह के समर्थक अस्पताल पहुंच गये। वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए धनंजय सिंह के पूर्व मीडिया प्रभारी अशोक सिंह ने बताया कि मृतक अनीश सांसद जी का गनर नहीं प्रबल समर्थक रहा है। वह हर चुनाव में उनकी बढ़-चढ़कर मदद करता था। हत्या किन कारणों से हुई इसकी भी कोई जानकारी नहीं है। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

वहीं जिला अस्पताल पहुंची मृतक की पत्नी रेशमा बानों ने बताया कि मेरे पति पहले धनंजय सिंह के साथ रहते थे लेकिन कुछ दिनों से उनका साथ छोड़ दिया था। उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। हत्या की खबर मिलते ही एसपी डॉ अजयपाल शर्मा ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया। उसके हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित करके रवाना कर दिया।

वहीं इस मामले में मीडिया से बात करते हुए थानाध्यक्ष यजुर्वेद सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह अनीश खान के पड़ोसियों से उसकी लड़ाई हुई थी उसके पड़ोसी अनिकेत, प्रिंस सिंह व पांडु ने गोली मारकर हत्या की है और तीनों मौके से फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही इनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है। वहीं, क्षेत्राधिकार सदर देवेश कुमार सिंह ने बात करने पर कहा कि उच्च अधिकारियों द्वारा इस मामले में कुछ कहा जाएगा फिलहाल मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

विदित हो कि धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह को अभी एक दिन पहले ही बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा 73 का उम्मीदवार घोषित किया गया है। जबकि पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह बीते 06 मार्च से जिला कारागार में बंद हैं। ऐसे में उनके समर्थक और निजी अंगरक्षक रहे अनीश की गोली मारकर हत्या कहीं न कहीं एक बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें