प्रशांत किशोर ने की 2025 के लिए बड़ी ‘भविष्यवाणी’, बताया- नीतीश कुमार को कितनी सीटों पर…

-2025 के विधानसभा चुनाव में नीतीश को 20 सीटें भी मिलना मुश्किल


पटना । लोकसभा चुनाव में पहले चरण के चुनाव कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में नेता एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी बीच राजनीति पंडित प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भविष्यवाणी कर दी है। प्रशांत ने लोकसभा चुनाव के बीच में एक साल बाद बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को 2025 के विधानसभा चुनाव में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा।


राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भविष्य को लेकर कहा कि 2025 के विधानसभा चुनावों में 20 सीटे जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। फिर चाहे वो महागठबंधन में चले जाएं या बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में ही बने रहे। राजनीतिक पंडित पीके ने नीतीश कुमार की घटती विश्वसनीयता पर जोर दिया और उनकी असंगत रणनीतियों की आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की बिहार में साख अब बची नहीं है। सीएम नीतीश कुमार को खुद पता नहीं है कि 2025 में वो कितनी सीटें जीतेंगे। लेकिन नीतीश विधानसभा चुनाव में 20 सीटों से ज्यादा नहीं जीत सकेंगे।


पीके ने आगे कहा कि पूर्वोत्तर और दक्षिणी राज्यों में बीजेपी के वोट शेयर में बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी बंगाल और ओडिशा में एक प्रमुख शक्ति के रूप में उभर कर आ सकती है। बीजेपी तेलंगाना में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नंबर वन या नंबर-2 की पार्टी बन सकती है। तमिलनाडु में बीजेपी के वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी होने की संभावना है। अब देखा है कि राजनीतिक पंडित प्रशांत की यह भविष्यवाणी कहां तक सटीक बैठती है। यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें