मुंह की बदबू और पायरिया से अगर हैं परेशान, ये आपके लिए है सबसे आसान उपाय

यूँ तो इंसान को आये दिन नाजाने कितनी ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जैसे कि सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार होना या कोई बीमारी होना आदि सब समस्याओं का सामना करना पड़ता है. मगर सबसे बड़ी समस्या मुँह की बदबू है. जी हां इसमें कोई शक नहीं कि अगर किसी व्यक्ति के मुँह से बदबू आती हो, तो इससे वह केवल वह इंसान ही नहीं बल्कि उसके आस पास के लोग भी परेशान हो जाते है. वैसे भी आज के समय में खाने का स्वाद इतना बदल चुका है, कि लोगो के मुँह से बदबू आना लाजिमी है. इसके इलावा आज कल लोगो के पास इतना समय भी नहीं होता कि वह इसकी तरफ ज्यादा ध्यान दे सके.

अब यूँ तो लोग अपने मुँह की बदबू खत्म करने के लिए कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करते है. मगर इसका मतलब ये नहीं है कि लोग इस समस्या का कोई स्थायी इलाज न करे. गौरतलब है कि कभी कभी इस समस्या के कारण हमें दूसरे लोगो के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसा उपाय बताने वाले है जिससे आपके मुँह की समस्या दूर हो जाएगी. जी हां इस तरीके को आजमाने के बाद आपके मुँह की बदबू यकीनन गायब हो जाएगी. बता दे कि इससे आपके मुँह की बदबू या पायरिया दूर हो जायेंगे.

तो चलिए अब आपको इस चमत्कारी उपाय के बारे में विस्तार से बताते है

इस नुस्खे के अनुसार सबसे पहले फिटकरी लेकर उसे आग में भून लीजिये. इसके बाद इस फिटकरी का बारीक़ सा चूर्ण बना लीजिये. इस बात का ध्यान रखे कि आपको फिटकरी का चूरा अच्छी तरह से बनाना है. इसके बाद इस चूरे को एक चम्मच हल्दी के साथ अच्छी तरह से मिला दीजिये. गौरतलब है कि जब यह मिश्रण तैयार हो जाएँ तब अच्छी तरह से इससे अपने दांतो की मसाज करे. जी हां इस बात का ध्यान रखे कि आपको सुबह शाम इस मिश्रण से अपने दांतो की मसाज करनी है. इससे आपके मुँह की बदबू यक़ीनन दूर हो जाएगी. वही दूसरे नुस्खे के अनुसार आपको आधा चम्मच सरसो का तेल लेना है. इसके साथ ही आपको आधा चम्मच सेंधा नमक की भी जरूरत होगी.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सेंधा नमक को काला नमक भी कहते है. बरहलाल आपको इन दोनों चीजों को मिक्स करके अपने दांतो की अच्छी तरह से मसाज करनी है. गौरतलब है कि इस नुस्खे का इस्तेमाल करके आप न केवल मुँह की बदबू से निजात पा सकते है, बल्कि मसूड़े से निकलने वाले खून से भी छुटकारा पा सकते है. इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि आपको इन नुस्खों का करीब तीन हफ्ते तक इस्तेमाल करना है. जी हां तीन हफ्तों के बाद आपको इसका परिणाम जरूर दिख जाएगा. हमें यकीन है कि इन नुस्खों को आजमाने के बाद आपकी मुँह की समस्या दूर हो जाएगी और आपके दांत भी एकदम चमकने लगेंगे.

आज तक आपने मुँह की समस्या से निजात पाने के लिए ना जाने कितने ही तरीको का इस्तेमाल किया होगा. तो एक बार इन नुस्खों का इस्तेमाल करके भी देख लीजिये, हो सकता है कि यह वास्तव में आपके लिए लाभदायक साबित हो.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें