मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज..

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ अब भारत की ओर बढ़ रहा है। इसकी वजह से बुधवार और गुरुवार को विंध्य और दक्षिणी-पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम प्रभावित हो सकता है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं पर अतिभारी बारिश और अनेक स्थानों पर हल्की का पूर्वानुमान जारी किया है। 

उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते के अंतराल के बाद इन दिनों हल्की और मध्यम बारिश का दौर चल रहा है। मंगलवार के बाद बुधवार को भी दोपहर बाद तक रूक-रूककर बारिश का दौर जारी रहा। 

मौसम विज्ञानी ने बताया कि उत्तर प्रदेश और आस-पास गुरुवार को भी मौसम इसी तरह रहने की संभावना है। इसके बाद एक पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय होने की संभावना है।अगर इसका असर होता है, तो तीन चार दिन बाद बारिश का एक और दौर आ सकता है।

यलो अलर्ट जारी किया
बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र छत्तीसगढ़ हुए आगे बढ़ रहा है। मध्य प्रदेश में इसके प्रवेश करने पर बारिश की गतिविधि तेज होगी। यह सिस्टम दक्षिण उत्तर प्रदेश की ओर जाएगा। इस ओर बढऩे पर ग्वालियर चंबल संभाग में भारी बारिश की संभावना है।

इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना
गुरुवार तक आसमान में बदली के साथ पूर्वी यूपी के प्रयागराज, भदोही, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, मीरजापुर और आसपास के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें