10 दिवसीय ज़री एवं पैच वर्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

भास्कर समाचार सेवा
रामपुर। शुक्रवार को पहाड़ी गेट स्थित बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान (आरसेटी) रामपुर में एक जिला एक उत्पाद योजनान्तर्गत 10 दिवसीय ज़री एवं पैच वर्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ सहायक उपायुक्त निहारिका जैन ,सहायक उपायुक्त बलराज सिंह ,एलडीएम टीपी सिंह व आरसेटी निदेशक शुऐब अहमद की उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर किया गया।
इस दौरान प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित करते हुए सहायक उपायुक्त निहारिका जैन ने कहा कि यह प्रशिक्षण आगे बढ़ने का एक अवसर है उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक जिले के प्रमुख उत्पाद के उत्थान व रोजगार सृजन के उद्देश्य से एक जनपद एक उत्पाद योजना चलाई गई है आप सभी इसका भरपूर लाभ ले और सकारात्मक सोच को अपनाते हुए अपना जीवन एवं रोजगार के स्तर में सुधार लाएं ।
कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए सहायक उपायुक्त बलराज सिंह ने कहा कि इस 10 दिवसीय प्रशिक्षण में आपको ज़री एवं पेच वर्क कार्य मे आगे बढ़ने के विभिन्न अवसरों के बारे के बताया जाएगा। जिसके माध्यम से आप अपने उद्यम को एक नई पहचान दे सकते हैं। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए एलडीएम टीपी सिंह ने कहा कि आपको जो मौका मिला है उसका लाभ उठाएं साथ ही उद्यम शुरू करने के लिए बैंक से ऋण की सहायता भी ले सकते हैं। कार्यक्रम के अंत आरसेटी निदेशक शुऐब अहमद ने बताया कि इस 10 दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थियों को ज़री पैच वर्क की बारीकियों के अलावा व्यकितत्व विकास, समय प्रबंधन, बाजार प्रबंधन, प्रोजेक्ट रिपोर्ट व बैंक की विभिन्न ऋण योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।

Back to top button