हादसा : एसी में लगी आग, जिन्दा जल रहे पति-पत्नी, जब पड़ोसियों की टूटी नींद तो…

फिरोजाबाद । थाना टूंडला क्षेत्र अन्तर्गत शुक्रवार सुबह मकान के एसी में आग लगने से पति-पत्नी जिंदा जल गए। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर बिग्रेड़ की टीम ने आग पर काबू पाते हुये दम्पति को तत्काल जिला अस्पताल भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम जांच कर रही है।

टूण्डला थाना क्षेेत्र के मौहल्ला भगवान आश्रम निवासी अजय शर्मा उर्फ अंजू (50) अपनी पत्नी निशा शर्मा के साथ रहते थे। मकान में एसी लगा हुआ है। शुक्रवार सुबह तेज धमाके के साथ एसी में अचानक आग लग गई। धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसियों की नींद टूट गई। वे बाहर निकले तो देखा अजय शर्मा के मकान से धुआं निकल रहा था। पुलिस को सूचना देने के साथ पड़ोसी तुरंत मौके पर पहुंचे और दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

इधर, सूचना मिलते ही एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह, सीओ सिटी अजय चौहान व थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने किसी तरह दरवाजा तोड़कर अजय शर्मा और उनकी पत्नी निशा शर्मा को जली अवस्था में बाहर निकाला। पुलिस ने आनन-फानन में दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पड़ोसियों ने बताया कि दम्पति अकेले मकान में रहते थे। उनकी एक वेटी है जो बाहर पढ़ाई कर रही है।

इस सम्बंध में एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि कमरा पूरी तरह से बंद था। उसकी खिड़की व दरवाजा तोड़कर प्रयास कर आग पर काबू पाया गया है। आग लगने का क्या कारण रहा है इस पर हम लोग जांच कर रहे है। प्रथम दृष्टया लगता है कि सम्भवतः शार्ट सर्किट से आग लगी है। लेकिन फिर भी फोरेंसिक टीम बुलाई गई है। मौके पर मिलने वाले साक्ष्यों के आधार पर यह तय किया जायेगा कि आग लगने का कारण क्या रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है। जो दम्पत्ति है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम गृह में रखवाया गया है।

Back to top button
E-Paper