भाजपा कार्यकर्ता और 10 साल के मासूम की नृशंस हत्या

रांची. बरियातू के हिल व्यू रोड में की भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य और किंग लैंड एकेडमी स्कूल की प्रिंसिपल आरती कुमारी (48) और 10 साल के बेटे रितेश कुमार की नृशंस हत्या कर दी गई। घटना गुरुवार रात की है, जिसका पता शुक्रवार की सुबह उस वक्त चला जब स्कूल में काम करने वाली आया रुखसाना खातून घर पहुंची। रुखसाना को घर खुला मिला। अंदर जाते ही रितेश फंदे से लटका मिला और आरती कुमारी फर्श पर पड़ी हुईं थी। रुखसाना के शोर मचाने पर लोग इकट्‌ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस को शक, हत्यारे जानते थे उनको…

सीनियर पुलिस ऑफिसर्स के मुताबिक, प्रथमदृष्टया ये लग रहा है कि हत्यारे आरती कुमारी के परिचित थे। हत्या के बाद इसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई थी। घर में जबरन घुसने का कोई चिह्न नहीं मिला है, कमरे में चाय के कप और खाने की प्लेट से लगता है कि अपराधी आरती कुमारी के परिचित थे। हालांकि, जब हत्यारों ने जान लेने के इरादे से हमला किया तो आरती देवी ने काफी संघर्ष किया।

3 लोग आए, चाय पी फिर गला घोंट डाला
घटना स्थल पर पुलिस और एफएसएल की टीम को तीन चाय के प्याले और खाने की प्लेट मिली। माना जा रहा है घटना के समय कम से कम तीन लोग थे, जो आरती को जानते थे। किचन में चाय की केतली भी गैस पर ही थी। लग रहा था कि आरती ने ही खुद उनके लिए चाय बनाई होगी। घर में जबरन घुसने के कोई चिन्ह नहीं थे। कमरे में जिस तरह से चाय की प्याली और प्लेट रखे थे उसे देख लग रहा था कि पहले उनसे बात हुई होगी, फिर हत्या।

सीसीटीवी की डीवीआर ले गए

अपराधी, आरती कुमारी के परिचित थे इस बात की पुष्टि इससे भी होती है कि उन्हें पता था कि घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जाते-जाते वे सीसीटीवी की डीवीआर भी साथ ले गए।

इन दो बिंदुओं पर हो रही तफ्तीश

1 . ओरमांझी में ली थी जमीन, था विवाद
आरती पेशे से वकील भी थीं। पति भी अधिवक्ता थे। साथ ही भाजपा महिला मोर्चा में सक्रिय थीं। आरती ने ओरमांझी में एक एकड़ जमीन का एग्रीमेंट कराया था। जमीन के पैसे देने के बाद जमीन मालिक की मौत हो गई। जमीन मालिक के बेटों से उनका विवाद था।

2 . पति की पैतृक संपत्ति पर था विवाद
आरती कुमारी के पति सीतेश कुमार अपने पिता की इकलौते संतान थे। उन्होंने रितेश कुमार को गोद लिया था। सीतेश की समस्तीपुर के रोसड़ा गांव और बरियातू में काफी संपत्ति है। उनके चचेरे भाइयों का आरती कुमारी से संपत्ति को लेकर बहुत बड़ा विवाद था।

Back to top button
E-Paper