घरेलू विवाद में सिर में राॅड मार कर भाई को उतारा मौत के घाट, मचा हडकंप

मृतक भाजयुमो का उपाध्यक्ष था: हत्या के पीछे सम्पत्ति का था बंटवारा, 
राजीव शर्मा
अलीगढ़, ll सासनीगेट थाना क्षेत्र के जयगंज में देर रात भारतीय जनता युवा मोर्चा के महानगर उपाध्यक्ष सौरभ शर्मा उर्फ सचिन की सिर पर पंखे की लोहे की राॅड मारकर हत्या कर दी गई। यह पूर्व एमएलसी व भाजपा नेता मुकुल उपाध्याय सा साढू था। हत्या का आरोप मृतक के दो भाई व पिता समेत पांच लोगों पर मृतक की पत्नी ने लगाया है। हत्या के पीछे सम्पत्ति के बंटवारे का विवाद था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है तथा मृतक के पिता से पूछताछ कर रही है।
मौहल्ला जयगंज पीली कोठी निवासी चन्द्रशेखर शर्मा का हार्डवेयरी एक्सपोर्ट का बड़ा कारोबार है। इनकी एक फैक्ट्री घर के पास है जबकि दूसरी फैक्ट्री ताला नगरी में हैं इनके पांच बेटो में चार विवाहित हैं जिनमें सौरभ चैथे नम्बर का था। इसकी शादी लिली पाठक पुत्री प्रकाश पाठक निवासी रामलीला मैदान हाथरस के साथ हुई थी कुछ समय से सौरभ का सबसे बड़े भाई अभिषेक उर्फ चंचल जो बजरंगदल में जिला प्रभारी है से सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। मृतक व उसकी पत्नी का आरोप था कि पिता चन्द्रशेखर शर्मा अपना पूरा कारोबार व सम्पत्ति बडे बेटे अभिषेक को सौंपना चाहते थे।
मृतक की पत्नी लिली पाठक द्वारा दी गई तहरीर में कहा गया है कि रविवार की रात्रि करीब नौ बजे अभिषेक अपने दोस्त डिम्पल सक्सैना व छोटे भाई आशीष के साथ घर के पास वने कारखाने में सौरभ के पास पहुॅचा। वहाॅ उसके पिता चन्द्रशेखर व चाचा दुष्यंत भी थे। अभिषेक का सौरभ से विवाद हुआ और मारपीट शुरू हो गई। इसी दौरान अभिषेक ने कारखाने में पड़ी पंखे के स्टैण्ड की लोहे की राॅड उठाकर सौरभ के सिर पर दे मारी। जिससे सौरभ गम्भीर रूप से घायल होकर गिर पड़ा। यह आरोपी वहाॅ से भाग गये। सूचना पर पहुॅची पुलिस लिलीशर्मा आदि के साथ घायल सौरभ को मैडीकल कालेज लेकर पहुॅची जहाॅ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर एसएसपी आकाश कुलहरि, एसपी सिटी अभिषेक सहित अन्य अधिकारी मैडीकल कालेज पहुॅचे।
पुलिस ने मृतक की पत्नी लिली की उक्त तहरीर पर धारा 302 आईपीसी के तहत अभिषेक, आशीष, चन्द्रशेखर, दुष्यंत और डिम्पल के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मृतक के पिता चन्द्रशेखर से पूछताछ कर रही है। उधर पुलिस की टीम गठित कर आरोपियों की तलाश में जुटी है।
Back to top button
E-Paper