मुजफ्फरपुर: शेल्टर होम की छत से मिला भारी मात्रा में कंडोम, शराब और ड्रग्‍स 

पटना: मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न के मामले में हर रोज नई-नई चीजें सामने निकलकर आ रही है। मुजफ्फरपुर पुलिस ने बुधवार को शेल्टर होम  ‘स्वाधार गृह’ से बड़ी मात्रा में कंडोम और दवाइयां बरामद की हैं। यह शेल्टर होम शाहू रोड के छोटी कल्याणी पर स्थित है। फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ पुलिस ने शेल्टर होम की जांच की तो वहां बड़ी मात्रा में कंडोम मिले।

स्वधार गृह पर फिलहाल बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है और पूरे परिसर की छानबीन की जा रही है। सुधार गृह से लापता हुईं 11 महिलाओं और चार बच्चों का अभी तक पता नहीं चल पा रहा है। सेवा संकल्प एवं विकास समि‍ति नाम का यह एनजीओ बृजेश ठाकुर का था। यह भी कहा जा रहा है कि इस शेल्टर होम से कई तरह की दवाइयां भी मिली हैं, जिन्हें पुलिस ने सीज कर दिया है।

फिलहाल पुलिस ने दवाइयां जांच के लिए भेज दी हैं ताकि इस बात का पता लग सके कि आखिर इन दवाइयों को किसलिए प्रयोग में लाया जाता था। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, मुजफ्परपुर के डीएसपी मुकुल रंजन ने बताया, ‘हा, शेल्टर होम की छत पर कई कंडोम फेंके गए थे जिन्हें पुलिस ने सीज कर लिया है। कंडोम और दवाइयों के अलावा पुलिस ने कई रजिस्टर भी सीज किए हैं।’

यह पूरा मामला तब सामने आया था जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई थी। टीस ने यह रिपोर्ट 31 मई को बिहार सरकार को सौंपी थी और इसमें खुलासा किया गया था कि बालिका गृह में छोटी-छोटी बच्चियों से किस तरह दरिंदगी की जाती है और उन्हें अपनी हवस का शिकार बनाया जाता है।  मामले का आरोपी ब्रजेश ठाकुर इस समय सलाखों के पीछे है।

Back to top button
E-Paper