मॉल में शराब की दुकान खोलने का सपना होगा सच, अब लगेगी बोली


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 50 से ज्यादा नामचीन मॉल हैं और राजधानी उससे अछूती नहीं है। इन मॉल में बहुत जल्द ही लोगों को शराब बिकती हुई मिलेगी। वहीं शराब के कारोबार से जुड़े हजारों लोगों का मॉल में दुकान खोलने का सपना भी सच होगा। जिसके लिए बड़ी बोली लगेगी, मॉल में दुकान खोलने की तमन्ना पूरा करने वाला हर कीमत पर दुकान पाना चाहेगा।

बड़े होटलों में बाहर होना आम बात हो गई है और लोग अपना शराब पीने का शौक पूरा करने होटलों के बॉर में जाना पसंद करते हैं। जहां एकांत में वे शराब पी पाते हैं। जहां बहुत भीड़ नहीं होती है। प्रदेश के प्रमुख सचिव आबकारी के आदेश के बाद अब मॉल में भी दुकानें खुलेंगी, जहां पर्दे के पीछे शराब पीने का शौक लोग पूरा कर सकेंगे।

मॉल में शराब की दुकानें खोलने के आदेश के बाद मॉल मालिकों में भी उत्साह है। उनको पता है कि यह एक सुनहरा मौका है जब वह एक दुकान के 2 गुने 4 गुने दाम ले सकते हैं। वही शराब कारोबार से जुड़े लोग मुंह मांगी कीमत देना भी पसंद करेंगे। इसका कारण मॉल में होने वाली भारी भीड़ है।

फन मॉल, सिंगापुर मॉल, वेब मॉल, फोनेक्स मॉल, लूलू मॉल, सहारा मॉल जैसे नामचीन मॉल लखनऊ में भी है। इन मॉल में रोजाना हजारों लोगों का आना जाना होता है। इसमें सैकड़ों की संख्या में शराब का शौक रखने वाले भी मॉल में आते हैं। कुछ परिवार सहित तो कुछ लोग अकेले घूमने मॉल में जाते हैं।

लॉकडाउन के दौरान मॉल बंद हैं, अभी इनके खुलने की कोई घोषणा नहीं हुई है लेकिन मॉल खुलने से पहले ही शराब कारोबारी जोड़-तोड़ में लग गए हैं। माना जा रहा है कि लॉकडाउन 4 के बाद उत्तर प्रदेश में मॉल खोलने की अनुमति हो सकती है।

Back to top button
E-Paper