न्यू इंडिया कान्क्लेव में यूपी का प्रतिनिधित्व करेंगे डीडीयू के तीन छात्र

गोपाल त्रिपाठी
गोरखपुरः दिल्ली के विज्ञान भवन में 16 जुलाई से आयोजित होने वाले न्यू इंडिया कान्क्लेव में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के तीन छात्र उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। आयोजक संस्था वाई फार डी ने इन तीनों छात्रों को आमंत्रण पत्र भी भेज दिया है।
विश्वविद्यालय के विधि विभाग के जिन तीन छात्रों के नामों का चयन न्यू इंडिया कान्क्लेव में यूपी के प्रतिनिधित्व के लिए किया गया है उनमें प्रणव द्विवेदी शुभम, शिवप्रसाद शुक्ल व विजय तिवारी हैं। प्रणव द्विवेदी बडहलगंज के निवासी हैं। इस कार्यक्रम का मुख्य विषय ग्रामीण परिवर्तन के माध्यम से नए भारत का निर्माण है।
इसमें ग्रामीण भारत के विकास के सभी आयामों पर पैनल डिस्कसन के माध्यम से विस्तार पूर्वक चर्चा परिचर्चा होगी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को संबोधित करेंगे साथ ही उनसे ग्रामीण भारत विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे। इसके साथ महाराष्ट्र, मेघालय, नागालैंड समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री के अलावा विभिन्न मंत्रालयों के मंत्री भी युवाओं से विभिन्न विषयों पर बातचीत करेंगे। न्यू इंडिया कान्क्लेव के ब्रांड अंबेसडर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार भी युवाओं को प्रोत्साहित करेंगे।
Back to top button
E-Paper