गोरखपुर यूनिवर्सिटी गेट पर बेकाबू बस ने परीक्षा देने आये एनसीसी कैडेट्सों को रौंदा, एक की मौत

गोपाल त्रिपाठी
गोरखपुरः दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के गेट पर रविवार को रोडवेज की एक बेकाबू बस ने बाइक सवार छात्रों को कुचल दिया। घटना में एक छात्र की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां एक कीमौत हो गयी है.  पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। इधर घटना से आक्रोशित छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया।
 पिपराइच क्षेत्र के निवासी व महाराणा प्रताप इंटर कालेज में 11 वीं के छात्र विकास यादव, अनिल शर्मा व बिट्टू गोरखपुर क्लब की ओर से अपनी बाइक से विद्यालय जा रहे थे। सुबह आठ बजे रेलवे बस स्टेशन से आ रही रोडवेज बस ने बाइक सवार छात्रों को ठोकर मार दी। जिससे अनिल शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि विकास यादव व बिट्टू घायल हो गए। घटना के बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और जम कर हंगामा मचाया।
एनसीसी की परीक्षा देने आए आए थे छात्र
बाइक सवार तीनों छात्र एनसीसी कैडेट थे। जो एनसीसी के ए प्रमाण पत्र का प्रशिक्षण लेने के बाद बी श्रेणी के प्रमाण पत्र के लिए प्रवेश लेने आए थे। महाराणा प्रताप इंटरमीडिएट कालेज के ग्राउंड पर एनसीसी कैडेट की भर्ती परीक्षा होनी थी लेकिन मैदान में पानी लगे होने के कारण परीक्षा विश्वविद्यालय में निर्धारित कर दिया गया। विश्वविद्यालय जाने के दौरान ही छात्रों के साथ यह हादसा हो गया।
Back to top button
E-Paper