विराट को आउट करने को लेकर बोल दी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने ये बड़ी बात….

Waqar Younis and Virat Kohli

नई दिल्ली:  अपनी बल्लेबाजी से दुनियाभर के गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित हो चुके विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने बड़ा बयान दिया है। एक पत्रकार ने जब वकार से सवाल किया ‘एक बल्लेबाज के रूप में आप विराट कोहली को कैसे देखते हैं?’ भारतीय कप्तान की कथित कमजोरी को लेकर बयान देते हुए कहा कि आप विराट को चैलेंज नहीं कर सकते हैं।

क्रिकेट में रन मशीन बन चुके कोहली लगातार बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं। हालिया इंग्लैंड दौरे पर भी उनके बल्ले से जमकर रन बरसे थे। इ्ग्लैंड दौरे पर दो शतकों और तीन अर्द्धशतकों की बदौलत वह दोनों टीमों में टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। कोहली हर परिस्थिति में शानदार प्रदर्शन करते हुए आए हैं।

मीडिया  को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व महान गेंदबाज वकार ने कहा, ‘हर किसी कि कोई ना कोई कमजोरी होती है और विराट आउटसाइड द ऑफ स्टंप पर कमजोर हैं क्योंकि वह जल्द से शॉट मारना चाहते हैं। मुझे लगता है कि एक गेंदबाज के रूप में जब आप उन्हें गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो आपको विवेक से काम लेना होता है। आप उन्हें बिल्कुल भी चैलेंज नहीं कर सकते हैं। आपको अपनी योजना पर काम करना होगा।’

वकार ने कहा कि वह विराट को आउटस्विंगर, शॉर्ट ऑफ लेंथ, आउटसाइड द ऑफ स्टंप फेंकते और कोहली को शॉट मारने के लिए आमंत्रित करते। वकार ने कहा, ‘सबसे बेहतर प्लान यह होता कि यदि आप आउटस्विंगर गेंदबाज हैं, जो कि मैं दौर में था तो मैं उन्हें ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद फेंकता और गेंद उनके शरीर से थोड़ा दूर फेंककर उन्हें ड्राइव के लिए आमंत्रित करता। शायद यह एकमात्र तरीका होता उन्हें आउट करने का। विराट के लिए परिस्थितिया मायने नहीं रखती क्योंकि वह एक शानदार खिलाड़ी है।’

कोहली की तारीफ करते हुए वकार ने कहा कि वह एक महान बल्लेबाज है जो सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और सुनील गवास्कर के पदचिह्नों पर चल रहा है।

Back to top button
E-Paper