अभी तक 2 कंटेस्टेंट्स ऐसे रहे हैं, जो 1 करोड़ के सवाल का जवाब देकर करोड़पति बने…

कौन बनेगा करोड़पति में लाखों रुपये का खेल लगातार जारी है और अभी तक कई कंटेस्टेंट्स ने लाखों रुपये जीत लिए हैं। वहीं अभी तक 2 कंटेस्टेंट्स ऐसे रहे हैं, जो 1 करोड़ के सवाल का जवाब देकर करोड़पति बने हैं। अब इस हफ्ते इस लीग में एक और कंटेस्टेंट शामिल होने वाला है, जो सात करोड़ के सवाल का सामना करेंगे। तीसरे कंटेस्टेंट के बारे में जानने के साथ ही जानते हैं आखिर उन दो सवालों के बारे में, जिन्होंने पहले 2 प्रतिभागियों को 2 करोड़ रुपये जितवाने में मदद की थी।

पहले आपको बता दें कि तीसरे कंटेस्टेंट बिहार के रहने वाले गौतम कुमार हैं, जो इस हफ्ते के पहले और सीजन के तीसरे प्रतिभागी होंगे जो एक करोड़ रुपये जीतेंगे। आईआईटी से पढ़े हुए गौतम भारतीय रेलवे, आद्रा (पश्चिम बंगाल) में सीनियर इंजीनियर के पद पर काम करते हैं। उनके पिता अरविंद कुमार झा सीनियर वकील हैं और और जेएन कॉलेज मधुबनी में मैथिली विभाग के प्राध्यापक डॉक्टर अरुण कुमार ठाकुर उनके ससुर हैं। अब देखना ये है कि वो 7 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाते हैं या नहीं…

बिहार के सनोज राज के लिए क्या था 1 करोड़ का सवाल?

सबसे पहले बिहार जहानाबाद के रहने वाले सनोज राज ने केबीसी में एक करोड़ की धनराशि जीती थी और 7 करोड़ के सवाल का जवाब ना पता होने की वजह से गेम क्विट कर दिया था। उस दौरान उनसे एक करोड़ का सवाल पूछा गया था- भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? इसका सही जवाब है- जस्टिस रंजन गोगोई। इस सवाल के जवाब के लिए सनोज ने लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया था।

अमरावती की बबीता ताड़े के लिए क्या था 1 करोड़ का सवाल

उसके बाद अमरावती की रहने वाली बबिता ताड़े ने 1 करोड़ रुपये जीते थे, जो एक स्कूल में खिचड़ी बनाने के काम करती हैं। उनसे एक करोड़ का सवाल पूछा गया था- ‘मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने ‘दास्तान-ए-गदर’ लिखी थी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभव के बारे में लिखा है?’ जिसका सही जवाब है- जहीर देहलवी। इस सवाल का जवाब देने के लिए बबीता ताड़े ने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें