सलमान खान हाउस फायरिंग मामले के आरोपितों को पुलिस ने पुजारी के भेष में किया था गिरफ्तार

मुंबई । फिल्म अभिनेता सलमान खान के आवास पर हुई हवाई फायरिंग मामले के दोनों आरोपितों को मुंबई पुलिस की टीम ने पुजारी का भेष लेकर गुजरात के भुज स्थित मंदिर से गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपित भुज के मंदिर में साधु के वेष में सो रहे थे। यह जानकारी इस मामले की छानबीन के बाद मिली है। इस मामले की गहन छानबीन मुंबई पुलिस की टीम कर रही है।

दरअसल सलमान खान के घर के सामने रविवार को सुबह दो आरोपितों ने हवाई फायरिंग की थी। इसके बाद दोनों गुजरात स्थित भुज भाग गए थे और वहां एक मंदिर में साधु के रूप में रह रहे थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद मुंबई पुलिस की एक टीम ने पुजारी का भेष बनाया और मंदिर पर छापा मारकर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। जब दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया गया तो वे मंदिर में बेखौफ सो रहे थे। इसके बाद दोनों आरोपितों को पुलिस मुंबई लाई और कोर्ट ने दोनों को 25 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

पूछताछ में पता चला कि आरोपितों ने पनवेल के एक शोरूम से सेकेंड हैंड बाइक खरीदी थी। आरोपित ने बाइक खरीदने के लिए आधार कार्ड, रेंट एग्रीमेंट जैसे असली दस्तावेज जमा किए। रेंट एग्रीमेंट में दिए पते के आधार पर पुलिस आरोपित के घर तक पहुंच गई। वहां पुलिस ने मकान मालिक से विक्की और सागर का मोबाइल नंबर लिया। मोबाइल नंबर ट्रेस किया गया तो पुलिस को पता चला कि दोनों गुजरात के भुज के रहने वाले हैं।

मिली जानकारी के आधार पर पुलिस गुजरात के भुज स्थित मढ़ मंदिर पहुंची। आरोपितों ने छिपने के लिए मंदिर की शरण ली थी। आरोपितों पर शक न हो इसलिए पुलिस ने पुजारी का भेष धारण कर लिया और दोनों आरोपियों को सावधानी से गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों के बिश्नाई गिरोह से संबंध होने का संदेह है। इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ होने की संभावना है। पुलिस को शक है कि जेल में बंद लॉरेंस को हमले की पूरी जानकारी थी। हालांकि इस हमले का मास्टरमाइंड अनमोल बिश्नोई था, लेकिन लॉरेंस को इसकी पूरी जानकारी रही होगी। आरोपियों को सिर्फ दो राउंड गोली चलाने का आदेश दिया गया था। लेकिन आरोपियों पर पांच राउंड फायरिंग की गयी , इसकी जांच भी मुंबई पुलिस कर रही है। हमले को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। दोनों आरोपियों में से एक पहले से ही लॉरेंस गैंग से जुड़ा हुआ था। दूसरा आरोपी बाद में गिरोह में शामिल हो गया। फायरिंग से पहले आरोपियों को एक लाख रुपये एडवांस दिये गये थे। उसी पैसे से दोनों ने किराए का मकान और बाइक खरीदी। दोनों आरोपी हमले से पहले और बाद में एक मोबाइल नंबर पर लगातार संपर्क में थे। पुलिस जांच कर रही है कि यह मोबाइल नंबर किसका है।

14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर फायरिंग हुई थी। हमले से पहले आरोपितों ने सलमान के घर पर तीन बार रेकी की थी। दोनों आरोपी बिहार के चंपारण के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों को 29 फरवरी से 1 मार्च के बीच होटल ताज लैंड्स एंड के पास देखा गया था, जो सलमान खान के घर से 1 किमी दूर है। आरोपी ने पनवेल में जिस जगह पर मकान किराए पर लिया था, वहां से सलमान खान का फार्महाउस महज 13 किमी दूर है। अब तक की छानबीन में यह बात भी सामने आई है कि आरोपियों ने सलमान के फार्महाउस की भी रेकी की थी। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, आरोपी विक्की गुप्ता बाइक चला रहा था, जबकि पीछे बैठे सागर ने सलमान के घर पर फायरिंग की थी । इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें