अलवर में 17 साल की नाबालिक का गर्भपात कराते वक्त मौत, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में किराये के मकान में रह रही बिहार निवासी मजदूर परिवार की 17 साल की नाबालिग बेटी से रेप और फिर गर्भपात के दौरान मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लड़की रेप के बाद गर्भवती हुई थी और उसका अवैध रूप से गर्भपात करवाया गया। इस दौरान हैवी डोज की दवाइयां देने से नाबालिक की तबीयत बिगड़ गई और इलाज के दौरान नाबालिक ने दम तोड़ दिया। 

पुलिस ने सांथलका निवासी 25 वर्षीय एक आरोपी रोहित गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी खुद परचून की दुकान करता है। खुद ने कॉलोनी बनाई हुई है जिसमे किराये के मकान देता है। मामला उजागर होने के बाद पुलिस ने गर्भपात करवाने वाली नर्स को हिरासत में ले लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

आरोपी रोहित गुर्जर के 17 साल की नाबालिक से पिछले 3-4 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान नाबालिक गर्भवती हो गई तो रोहित ने छोलाछाप डाक्टरों और नर्स से गर्भपात की हैवी डोज दवाइयां दी गई। जिससे नाबालिक की तबियत बिगड़ गई और इलाज के दौरान उसकी मंगलवार को मौत हो गई थी। 

शहर के यूआईटी थाना क्षेत्र के सांथलका गांव में किराए पर रहने वाले बिहार निवासी मजदूर परिवार की 17 साल की नाबालिग का रोहित ने उसे बताए बिना छुपाकर कहीं गर्भपात करा लिया। मंगलवार को उसकी तबियत बिगड़ गई। परिजन उसे सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। रात को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले को लेकर मृतका के पिता ने बुधवार को महिला थाने में मामला दर्ज कराया था।
पुलिस ने गर्भपात कराने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। लेकिन गुरुवार को पुलिस ने आरोपी रोहित गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। महिला थाना की उप निरीक्षक अखिलेश कुमारी ने बताया कि मृतका के पिता ने मामला दर्ज कराया कि उनकी 17 साल की बेटी का आरोपी ने बिना बताए जबरन कहीं गर्भपात करा लिया था। इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। इससे उसकी तबियत बिगड़ी और अस्पताल में मौत हो गई। घटना के संबंध में जांच कर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गर्भपात कराने कराने और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर रोहित गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। गर्भपात करने के आरोप में नर्स को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें