बिहार चुनाव सर्वे: बिहार चुनाव में नीतीश कुमार या तेजस्वी यादव कौन मारेंगे बाज़ी?

बिहार विधान सभा की चुनाव की तारीख तय हो चुकी है! 28 अक्टूबर से बिहार विधानसभा के चुनाव होने हैं जिसको लेकर अब ओपिनियन पोल जारी होने शुरू हो चुकी है! यह ओपिनियन पोल यह निश्चित करते हैं कि आने वाले चुनाव में किसमें कितना दम है और असल में बिहार की जनता का मूड किया है? ऐसा ही एक ओपिनियन पोल सामने आ रहा है जिसके अंदर बिहार का आने वाले चुनाव का नतीजा साफ दिखता नजर आ रहा है!

चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है! सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष के पास जीत के अपने-अपने दावे हैं! लेकिन इस समय जो ओपिनियन पोल सामने आ रहा है उसके अनुसार जेडीयू बीजेपी एलजेपी और हम का एनडीए गठबंधन बाजी मारता हुआ दिखाई दे रहा है!

वहीं अगर बात करें आरजेडी के नेतृत्व वाला कांग्रेस और वीआईपी का UPA पिछड़ता हुआ दिख रहा है! ओपिनियन पोल के अनुसार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 141 से 161 सीटें मिल सकती है! वहीं यूपीए को 64 से 84 सीट मिलने के संकेत है! अन्य दलों के खाते में 13 से 23 सीटें जा सकती है!

बता दें कि यह ओपिनियन पोल एबीपी न्यूज़ के द्वारा किया गया है! जिसके अनुसार, राज्य में एक बार फिर से सत्तारूढ़ पार्टी की ही वापसी हो रही है! ऐसे में जानते हैं कहां-कहां पर किसे कितना सीट मिल रहा है! एबीपी न्यूज़ की वेबसाइट से लिए गए स्क्रीनशॉट के आधार पर किन सीटों पर किन का कब्जा है- देखिए इस स्क्रीन शॉट में!

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें