बॉलीवुड फिल्मों के स्क्रीन राइटर जीशान कादरी के खिलाफ करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला दर्ज़

कई बॉलीवुड फिल्मों के स्क्रीन राइटर जीशान कादरी के ख़िलाफ़ 1.25 करोड़ रुपए की हेरा-फेरी के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है। जीशान ने गैंग्स ऑफ वासेपुर-2 में बतौर एक्टर ‘डेफिनिट’ का किरदार निभाया था। उनके ख़िलाफ अंधेरी के अंबोली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज हुई है। इसमें कहा गया कि जीशान की कंपनी ‘फ्राइडे टू फ्राइडे एंटरमेंट’ ने करोड़ों रुपयों का घपला किया।

रिजवान सिद्दकी नामक वकील ने कल अपने ट्विटर पर बताया कि जीशान के ख़िलाफ़ 420, 406 के तहत धोखाधड़ी और विश्वास उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है। इस शिकायत को उनके क्लाइंट जतिन सेठी ने दर्ज करवाया है।

अब आगे इस मामले में पड़ताल चल रही है। हो सकता है इस शिकायत में डायरेक्टर प्रियंका बस्सी का नाम भी जोड़ा जाए, क्योंकि वह भी इस घोटाले में शामिल थीं। अपने अगले ट्वीट में उन्होंने एफआईआर शेयर करते हुए यह भी बताया कि जीशान के ख़िलाफ़ 1.25 करोड़ रुपए की हेराफेरी के मामले में केस दर्ज करवाया गया है।

मामले की जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता जतिन सेठी ने बताया कि उनकी कंपनी नाद फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस और जीशान कादरी की कंपनी में पैसे की यह डील एक वेब सीरीज को लेकर हुई थी। लेकिन जीशान कादरी ने उस वेब सीरीज में यह पैसा इन्वेस्ट ही नहीं किया।

https://twitter.com/V_Abhyudaya/status/1320670565519118336?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1320670565519118336%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.opindia.com%2Fmiscellaneous%2Fentertainment%2Ffir-against-gangs-of-wasseypur-fame-zeishan-quadri%2F

यहाँ बता दें कि जीशान कादरी ने गैंग्स ऑफ वासेपुर, छलांग और हलचल जैसी बॉलीवुड फिल्मों की पटकथाएँ लिखी हैं। इससे पहले गैंग्स ऑफ वासेपुर के एक सीन में एक सड़क चलती लड़की का अपहरण हिंदू युवकों द्वारा दिखाए जाने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने जीशान की आलोचना करना शुरू किया था। उनके साथ अनुराग कश्यप पर भी लोगों ने हिंदू घृणा फैलाने का आरोप लगाया था। लोगों ने फिल्म में दर्शायी सामग्री को भी गलत तरह से पेश करने के लिए जीशान को लताड़ा था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें