मलिहाबाद में संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में मिला युवक का शव हत्या, 4 पर केस दर्ज

मलिहाबाद, लखनऊ। ) मलिहाबाद इलाके में एक युवक का शव कमरे में पड़ा मिला जिस पर परिजनों ने 4 लोगों पर हत्या करने का मामला मलिहाबाद कोतवाली में दर्ज कराया है। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।

मलिहाबाद थाना क्षेत्र के कुसभरी गांव निवासी हिमेश कुमार द्विवेदी 23 वर्ष पुत्र जगदीश शरण द्विवेदी के गाँव मे दो घर हैं वह सोमवार रोज की तरह अपने दूसरे घर मे सोने के लिए गया था। जिसका ऊपर के बने कमरे में शव मंगलवार सबेरे परिजनों को मिला तो हड़कंप मच गया। हिमेश के मौत की भनक लगते ही गाँव के लोगों की घर पर भीड़ जुट गई। पुलिस को दी गई सूचना पर मलिहाबाद सिओ योगेंद्र सिंह कोतवाल चिरंजीव मोहन सहित थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेने की कोसिश की तो परिजनों ने उसका शव ले जाने से मना कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि हिमेश की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि पहले हत्यारों को पकड़कर उनके सामने लाया जाए तब उसके शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। भारी संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने भी परिजनों का साथ देते हुए पुलिस को शव अपने कब्जे में लेने नही दिया। स्थिति खराब देख सीओ ने यह बात ग्रामीण कप्तान हृदेश कुमार से बताई तो वह घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों को समझाने बुझाने लगे। मृतक के बाबा कृष्ण कुमार द्विवेदी ने गाँव की ही एक युवती सहित चार लोगों पर पोते की हत्या करने की तहरीर दी जिसपर मुकदमा दर्ज हो गया तब जाकर परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिया।

फॉरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

घटनास्थल पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने कमरे में जाकर देखा तो जमीन पर काफी खून पड़ा हुआ था और युवक के चेहरे पर भी निशान पाए इसी तरह से कई बिंदुओं पर गहनता से जांच कर साक्ष्य जुटाए गए हैं।

प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या का शक

मृतक हिमेश कुमार द्विवेदी अपने दूसरे घर में अकेले ही सोता था बाकी सब लोग घर से 200 मीटर दूर दूसरे घर में सोते थे जिस पर ग्रामीणों में चर्चा चल रही रही थी कि शायद उसकी हत्या प्रेम प्रसंग के चलते हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक के परिवार में उसके पिता व बड़ा भाई सोनू 30 वर्ष, उमेश 26 वर्ष, बाबा कृष्ण कुमार सहित लोग रहते हैं। मृतक की मां लक्ष्मी का कई साल पहले सड़क दुर्घटना में देहांत हो गया था।

कॉल डिटेल से सुलझ सकती है हत्या की गुत्थी

पुलिस ने मृतक के फोन को अपने कब्जे में ले लिया है और उसके नंबर पर आए सभी कॉल डिटेल खंगालना शुरू कर दिए हैं। पुलिस को उम्मीद है कि अगर हिमेश कुमार की हत्या हुई है तो उसकी गुत्थी फोन के कॉल डिटेल से सुलझ सकती है। कप्तान ग्रामीण हृदेश कुमार ने बताया की बाबा कृष्ण कुमार द्विवेदी की तहरीर पर गाँव की ही एक युवती सहित 4 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर सच्चाई का पता चल जाएगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें