मौसम खुला: चटख धूप का लोगों ने लिया मजा

मसूरी। पहाड़ों की रानी मसूरी में गत करीब एक माह से मौसम के लगातार खराब होने व कड़ाके की ठंड व बर्फबारी के बाद मौसम खुलने से लोगों ने राहत की सांस लेने के साथ धूप का आनंद लिया।
पहाड़ों की रानी मसूरी में गत एक माह बाद रविवार को मौसम खुलने से लोगों ने राहत की सांस के साथ धूप का आनंद लिया। मालूम हो कि मसूरी में गत एक माह से कड़ाके की ठंड और बर्फबारी होने से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित होने के साथ लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन लंबे समय बाद मौसम खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम खुलते ही घरों में लोगों ने कपड़े आदि सुखाये व धूप का आनंद लिया। बाजारों में भी लोग पर धूप सेंकते नजर आये। इन दिनों मसूरी आये पर्यटक भी धूप का पूरा आनंद ले रहे हैं। लोगों का कहना है कि मैदानी क्षेत्रों में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है व कोहरा होने के कारण धूप के दर्शन नहीं हो रहे हैं। दिल्ली से आये पर्यटक विवेक कुमार व सीमा ने कहा कि दिल्ली में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है व कोहरा होने के कारण धूप नहीं निकल रही जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है, लेकिन यहां का मौसम बहुत सुहावना है तथ बर्फबारी का आनंद लेने के साथ ही धूप का भी जमकर आनंद लिया।

मसूरी-धनोल्टी मार्ग आवाजाही के लिए खुला
मसूरी। मसूरी-धनोल्टी मार्ग पूरी तरह खोल दिया गया है कहीं पर भी कोई रुकावट नहीं है, मसूरी से वाहन धनोल्टी-चंबा-टिहरी की ओर आ जा रहे हैं। जहां पर बर्फ अधिक है वहां पर जेसीबी लगातार बर्फ हटाने का कार्य कर रही है। अन्य स्थानों पर भी जेसीबी तैनात की गई है अगर कही मार्ग बंद होता है तो तत्काल खोला जाए। कोतवाल वीबीएस नेगी ने बताया कि मसूरी-धनोल्टी का मार्ग पूरी तरह खुला है। लगातार वाहनों का आवागमन हो रहा है। पुलिस विभाग पूरी तरह चौकसी बरत रहा है व पर्यटकों को धनोल्टी जाने दिया जा रहा है। कहा कि सुबह के समय थोड़ा परेशानी पाला पड़ने से हो रही है लेकिन दिन में रोड पूरी तरह यातायात के लिए खुली है। पर्यटक लगातार हिमपात का आनंद लेने धनोल्टी व बुरांसखंडा जा रहे है। धनोल्टी से आये पर्यटक रामकुमार ने बताया कि वह धनोल्टी गये व जमकर बर्फ का आनंद लिया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें