वेब सीरीज पर विवाद : एमपी में जबलपुर में दर्ज हुई “तांडव” के खिलाफ पहली FIR, माफी से संतुष्ट नहीं हिंदू संगठन

जबलपुर
अमेजन प्राइम पर रिलीज वेब सीरीज तांडव के खिलाफ विरोध रुकने का नाम नहीं ले रहा। वेब सीरीज की पूरी टीम और डायरेक्टर की माफी के बाद भी हिंदू संगठनों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा। जबलपुर में वेब सीरीज के खिलाफ प्रदेश में पहली एफआईआर दर्ज की गई है। हिंदू सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने तांडव पर हिदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

जबलपुर के ओमती थाने में विवादित वेब सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हिन्दू सेवा परिषद् के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि तांडव वेब सीरीज में हिन्दू देवताओं को जानबूझ कर अपमानित किया गया है। तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर ने हालांकि मंगलवार को ही माफी मांग ली और कहा कि उनका उद्देश्य किसी को आहत करना नहीं था, लेकिन संगठन के कार्यकर्ता इससे खुश नहीं हैं। उन्होंने वेब सीरीज की टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की माग की है।

जबलपुर के एएसपी अमित कुमार ने बताया कि हिन्दू सेवा परिषद की शिकायत पर तांडव के निर्माता, निर्देशक, लेखक और कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के बाद से ही तांडव लगातार विवादों में है। वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरीके से दिखाए जाने को लेकर पूरे देश में इसे बैन करने की मांग हो रही है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित कई शहरोंमें इसके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इसे ब्रतिबंधित करने की मांग कर चुके हैं। मंगलवार को प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इसे बैन करने की मांग करते हुए तांडव के खिलाफ केस दर्ज कराने का ऐलान किया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें